बाबा साहेब के बताए मार्ग पर चलकर करते हैं सरकार चलाने का प्रयासः मुख्यमंत्री
bhopal, Trying to run, government by following , Babasaheb, Chief Minister

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बाबा साहेब ने समाज के गरीब, कमजोर, वंचित, पिछड़े वर्ग के कल्याण के लिए ऐसे आदर्श प्रस्तुत किए, जिन पर चलकर देश के विकास में सभी वर्गों को सहभागी बनाया जा सकता है। हम बाबा साहेब के आदर्शों पर चलने के लिए संकल्पबद्ध हैं। मुझे यह कहते हुए प्रसन्नता का अनुभव होता है कि पंचतीर्थ की संकल्पना में एक तीर्थ बाबा साहेब का जन्म स्थल भी है। मध्यप्रदेश में भी हम उनके बताए मार्ग पर चलकर सरकार चलाने का प्रयास करते हैं।

 

मुख्यमंत्री चौहान गुरुवार को बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली इंदौर जिले के डॉ. अंबेडकर नगर महू में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने श्रद्धेय बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर उनकी पवित्र जन्मस्थली डॉ अंबेडकर नगर पहुंचकर उनके चरणों में नमन् किया। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी ने सामाजिक न्याय, समरसता और समानता के लिए जो मार्ग दिखाया, उस पर हमें आगे बढ़ते रहना है और सभी को साथ लेकर देश और समाज का विकास करना है।

 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बाबा साहेब के जीवन में महत्वपूर्ण घटनाएं, जिन स्थानों पर घटी, उन पंचतीर्थों का निर्माण भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने किया। मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में बाबा साहेब के अनुयाइयों हेतु नव तीर्थ भी सभी शामिल किए जाएंगे।

Dakhal News 14 April 2022

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2022 Dakhal News.