जयसिंहनगर में हाथियों का उत्पात जारी
sehdol, Elephant riot ,continues in Jaisinghnagar

शहडोल। जिले के उत्तर वन मंडल के जयसिंहनगर वन परिक्षेत्र में जंगली हाथियों का उत्पात लगातार जारी है। मंगलवार को हाथियों ने यहां एक दंपत्ती को कुचल दिया था। इसके बाद बुधवार सुबह फिर जंगली हाथियों ने महुआ बीनने जंगल में गए पति-पत्नी और साली को कुचल दिया। तीनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। हाथियों के इस जानलेवा उत्पात के चलते ग्रामीण भयभीत हैं।

 

जयसिंहनगर वन परिक्षेत्र के डिप्टी रेंजर दशरथ प्रजापति ने बताया कि घटना बुधवार सुबह 3.00 से 4.00 बजे के बीच बांसा गांव के समीप हुई है। बांसा गांव के लल्लू उर्फ बल्ले सिंह कंवर 50 साल, उसकी पत्नी ललिता सिंह कंवर 48 साल एवं उसकी साली देवी सिंह कंवर 38 साल निवासी नौगई को हाथियों ने कुचल दिया। तीनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई है। यह तीनों गांव के पास ही जंगल में महुआ बीनने गए थे। उसी समय हाथियों का दल आया और तीनों को बुरी तरह कुचल दिया। इसके पहले हाथियों ने बासा गांव के पास वेयरहाउस में रखी धान को रौंदते हुए नुकसान पहुंचाया है। वहां से आगे बढ़ते हुए तीनों ग्रामीणों को कुचला और अब सेमरा गांव के आसपास हाथियों का दल पहुंच गया है।

 

वन विभाग और पुलिस का अमला गांव में मंगलवार से ही मौजूद है। गांव के लोगों को सतर्क किया जा रहा है और जंगल में न जाने की समझाइश दी जा रही है। जंगली हाथी जंगल छोड़ रिहायसी क्षेत्र में घूम रहे हैं, जिससे लोगों में भय व्याप्त है। घटना की जानकारी लगते ही एडीजी डीसी सागर, कलेक्टर वंदना वैद्य, पुलिस अधीक्षक अवधेश गोस्वामी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। मृतकों के शव जयसिंहनगर के सरकारी अस्पताल में मैं पहुंचा दिए गए हैं और पोस्टमार्टम की कार्रवाई हो रही है। वन विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। हाथियों को खदेड़ने की पहल हो रही है लेकिन अभी तक वन विभाग को इसमें सफलता नहीं मिली है।

Dakhal News 6 April 2022

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2022 Dakhal News.