आसान नहीं थी कपिल शर्मा की कॉमेडियन बनने की डगर
mumbai, not easy ,Kapil Sharma , become a comedian

मशहूर स्टैंडअप कॉमेडियन व अभिनेता कपिल शर्मा आज किसी परिचय का मोहताज नहीं है। कॉमेडी शो द कपिल शर्मा शो के जरिये दर्शकों के चेहरे पर पल भर में मुस्कान ला देने वाले कपिल शर्मा स्टैंडअप कॉमेडी की दुनिया का एक मशहूर और बड़ा नाम हैं।

2 अप्रैल, 1981 को पंजाब के अमृतसर में जन्मे कपिल शर्मा के पिता पंजाब पुलिस डिपार्टमेंट में हेड कांस्टेबल थे और माता जनक रानी एक गृहणी हैं। कपिल ने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पंजाब के अमृतसर के कॉलेज में की है। इसी दौरान साल 2004 में कपिल शर्मा के पिता का कैंसर से निधन हो गया । उन्हें पिता की नौकरी मिल रही थी लेकिन उन्होंने इसे लेने से मना कर दिया। इसके बाद कपिल के बड़े भाई अशोक ने पिता की जगह पुलिस में ज्वाइन किया। कपिल ने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद मुंबई का रुख किया।

साल 2006 में कपिल शर्मा ने एमएच वन के कॉमेडी शो 'हंसदे हंसांदे रहो' से करियर की शुरुआत की। इसके बाद वह साल 2007 में कॉमेडी शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में नजर आये और इसके विजेता भी रहे। इसके बाद कपिल ने सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न पर कॉमेडी सर्कस में भाग लिया। कपिल ने इसके सारे छः सीजन जीते। कपिल शर्मा डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा सीजन 6 होस्ट भी कर चुके हैं और इन्होंने कॉमेडी शो छोटे मियां भी होस्ट किया है। शर्मा ने उस्तादों के उस्ताद नामक शो में भी हिस्सा लिया।साल 2013 में कपिल शर्मा ने अपने प्रोडक्शन बैनर के 9 प्रोडक्शन के अंतर्गत अपना शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल लांच किया जो बहुत बड़ा हिट साबित हुआ। कपिल इन दिनों अपने सोनी पर प्रसारित होने वाले अपने शो 'द कपिल शर्मा शो सीजन 2' में नजर आ रहे हैं।

छोटे पर्दे के अलावा कपिल बड़े पर्दे पर भी अपना जलवा बरकरार रखे हुये हैं। कपिल ने साल 2015 में आई अब्बास -मस्तान की फिल्म किस-किस को प्यार करूं से बतौर अभिनेता बॉलीवुड में कदम रखा। इसके बाद वह फिरंगी, इट्स माय लाइफ जैसी कुछ फिल्मों में नजर आए। कपिल अब भी अभिनय जगत में सक्रिय हैं और जल्द ही नंदिता दास की एक अनटाइटल्ड फिल्म में फ़ूड डिलीवरी बॉय का किरदार निभाते नजर आएंगे।

कपिल की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने 12 दिसंबर, 2018 को अपनी गर्लफ्रेंड गिनी चतरथ से शादी की थी। 10 दिसंबर, 2019 को गिन्नी और कपिल बेटी अनायरा और 1 फरवरी, 2021 को बेटे त्रिशान के माता-पिता बने। कपिल अपनी प्रोफेशन और पर्सनल लाइफ में काफी अच्छा बैलेंस बना कर रखते हैं। कपिल शर्मा सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहते हैं और देश-विदेश में उनके चाहने वालों की संख्या लाखों में है।

Dakhal News 1 April 2022

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2022 Dakhal News.