यशवंतपुर-सुपरफास्ट एक्सप्रेस के सामान्य बोगी से उठा धुआं
itarsi, Smoke rises, normal bogie ,Yesvantpur-Superfast Express

इटारसी/नर्मदापुरम। मध्य प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी में आगजनी की घटनाएं भी लगातार सामने आ रही हैं। इसी क्रम में शनिवार को दोपहर यशवंतपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस आगजनी की शिकार होते-होते बच गई। बताया जा रहा है कि पाटलीपुत्र से यशवंतपुर जा रही ट्रेन क्रमांक 22351 सुपरफास्ट एक्सप्रेस शनिवार को दोपहर एक बजे इटारसी स्टेशन से रवाना होने के बाद कालाआखर-पोला पत्थर स्टेशनों के बीच से गुजर रही थी, तभी अचानक सामान्य बोगी डी-3 से स्पार्किंग के बाद धुआं उठने लगा, जिसे देख बोगी में सवार यात्रियों में हडकम्प मच गया।

 

आग लगने के डर से यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को जंगल में रोक दिया। इस कोच के अलावा आसपास के कोच से भी यात्री घबराकर नीचे ट्रैक पर आ गए। सूचना मिलने पर टीटीई, ट्रेन मैनेजर, ड्राइवर मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की। इस वजह से करीब 20 मिनट ट्रेन जंगल में खड़ी रही। पूरी जांच के बाद यात्रियों को वापस कोच में बैठाया गया और ट्रेन को आगे रवाना कर दिया गया।

 

 

बताया जा रहा है कि कोच के इलेक्ट्रिक बाक्स में चिंगारी भड़कने से अचानक डी-3 बोगी से धुआं उठने लगा था। इसे देखकर यात्रियों को लगा कि कोच में आग लग गई। कोच में भीड़ थी, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। घटना की जानकारी नागपुर मण्डल के आरपीएफ एवं रेलवे कंट्रोल को भी दी गई है। यात्री बहुत ज्यादा घबरा गए थे। आसपास के एसी कोच के यात्री भी बाहर आ गए थे। जांच में स्थिति सामान्य पाई गई। इसके बाद ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना किया गया।

Dakhal News 7 May 2022

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2022 Dakhal News.