कमलनाथ ने दो आदिवासी युवकों की मौत पर आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की
bhopal ,Kamal Nath ,constituted a committee

भोपाल। मध्य प्रदेश के सिवनी में मंगलवार को मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है। गोमांस तस्करी के शक में तीन आदिवासियों को लाठियों से जमकर पीटा गया। इसमें दो लोगों की मौत हो गई, वहीं एक युवक घायल है। मामला सामने आने के बाद कांग्रेस सरकार पर हमलावर हो गई है और लगातार बयानबाजी हो रही है। पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने पूरे घटनाक्रम पर दुख जताते हुए आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्यवाही किये जाने की मांग की है।

कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश के सिवनी जिले के आदिवासी ब्लॉक कुरई में दो आदिवासी युवकों की निर्मम हत्या किये जाने की बेहद दुखद जानकारी मिली है। इस घटना में एक आदिवासी युवक गंभीर रूप से घायल है। परिवारजनों व क्षेत्रीय ग्रामीणजनों द्वारा आरोपियों के बजरंग दल से जुड़े होने की बात कही जा रही है। पूर्व सीएम ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में आदिवासी वर्ग के साथ दमन व उत्पीडऩ की घटनाएँ रुक नही रही है। हमने इसके पूर्व नेमावर, खरगोन व खंडवा की घटनाएँ भी देखी है। आरोपियों के भाजपा से जुड़े होने की जानकारी भी सामने आयी थी। इस घटना में भी आरोपियों के भाजपा से जुड़े कनेक्शन की बात सामने आ रही है। एनसीआरबी के आँकड़े में भी प्रदेश आदिवासी वर्ग के उत्पीडऩ की घटनाओं में देश में शीर्ष पर आया है।

 

कमलनाथ ने कहा कि मैं सरकार से माँग करता हूँ कि इस घटना की उच्च स्तरीय जाँच की घोषणा कर, दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाये, पीडि़त परिवारों की हरसंभव मदद की जावे व घायल युवक के सरकारी खर्च पर इलाज की संपूर्ण व्यवस्था हो।

Dakhal News 3 May 2022

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2022 Dakhal News.