केंद्रीय मंत्री तोमर ने तालाब निर्माण कार्य में किया श्रमदान
morena,Union Minister Tomar, Shramdaan,pond construction work

मुरैना। देश की आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत, देशव्यापी श्रृंखला के तहत, जिले में बनाए जा रहे 106 अमृत सरोवरों (तालाबों) के निर्माण कार्य देखने के लिए शनिवार को दूसरे दिन भी केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री तथा क्षेत्रीय सांसद नरेंद्र सिंह तोमर मौके पर पहुंचे। उन्होंने सबलगढ़ जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत रूपा का तोर, ग्राम भटपुरा में निर्माणाधीन तालाब का अवलोकन करने के साथ ही वहां श्रमदान भी किया।

इस दौरान तोमर ने अधिकारियों से कहा कि तालाब बन जाने के बाद इसके माध्यम से आसपास के किसानों को सिंचाई सुविधा का लाभ मिलना सुनिश्चित किया जाये। लोगों को निस्तार के लिये पानी के साथ-साथ पशुओं को भी पानी उपलब्ध होगा, साथ ही आसपास के क्षेत्र का पानी का स्तर बढ़ेगा। चारों तरफ हरियाली भी होगी। केन्द्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि जल संरक्षण के प्रति सभी लोगों को अपनी जिम्मेदारी समझकर कार्य करना चाहिए।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णय अनुसार, राज्य सरकार, जिला प्रशासन, जिला पंचायत एवं अन्य संबंधित विभागों के सहयोग से तालाबों का निर्माण किया जा रहा है। इनके बन जाने पर भू-जल स्तर बढ़ेगा तथा खेती-किसानी का सिंचित रकबा भी बढ़ेगा तथा भविष्य के लिए क्षेत्रवासियों को काफी सहूलियत हो जाएगी।

केंद्रीय मंत्री द्वारा अवलोकन के दौरान जौरा के विधायक सूबेदार रजौधा, भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष योगेशपाल गुप्ता सहित अन्य जनप्रतिनिधि तथा पंचायत के सीईओ रोशन कुमार सिंह सहित संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।

Dakhal News 30 April 2022

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2022 Dakhal News.