छिंदवाड़ा: चार दिवसीय प्रवास पर आए कमलनाथ
Chhindwara, Kamal Nath ,came ,four-day stay

छिंदवाड़ा। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का गुरुवार को अपने चार दिवसीय प्रवास पर छिंदवाड़ा आगमन हुआ। स्थानीय ईमलीखेड़ा हवाई पट्टी पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं, विधायकों, कांग्रेस कार्यकर्ताओं व आमजन ने उनकी अगवानी की।

 

इस अवसर पर हवाई पट्टी पर उपस्थित पत्रकार बंधुओं के प्रश्नों का उत्तर देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मैं सबसे पहले महान मानवतावादी, संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी को नमन करता हूं, उन्हें प्रणाम करता हूं। बाबा साहब ने हमारे देश के लिए एक ऐसा संविधान बनाया है जिसमें सभी जाति, धर्म और सभी वर्ग के लोग समाहित है। समाज के उत्थान व सुरक्षा को दृष्टि में रखते हुए बनाये गये इस संविधान के प्रति मैं मानवता बाबा साहेब को उनकी जयंती पर हृदय से नमन करता हूं।

 

कमलनाथ ने आगे बताया कि बाबा साहब अम्बेडकर की जन्मस्थली महू से छिंदवाड़ा आये हैं। मेरे मन में कई दिनों से यह इच्छा थी कि बाबा साहेब की देश की सबसे बड़ी प्रतिमा मप्र में स्थापित हो इसके लिए वे सभी का सहयोग लेंगे और सभी को जोड़ेंगे। उन्होंने कहा, हमने संकल्प लिया है कि बाबा साहेब की सबसे बड़ी प्रतिमा शीघ्र ही भोपाल में स्थापित होगी।

 

प्रदेश में घटित हो रहे विभिन्न घटनाक्रमों व खरगौन घटना पर पूछे गये सवाल के जवाब में कमलनाथ ने कहा कि आज प्रदेश में जो अत्याचार हो रहे हैं वह अत्यंत दुखद है। भाजपा के पास पैसा, पुलिस और प्रशासन है और इसके दम पर आम नागरिकों पर झूठे व फर्जी केस व बनावटी कार्यवाही की जा रही है। इस प्रशासनिक अत्याचार के विरुद्ध हमने एक समिति बनाई है और जांच के बाद हम समुचित कार्यवाही करेंगे।

Dakhal News 14 April 2022

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2022 Dakhal News.