मप्रः आठ जिलों में 44 डिग्री पहुंचा तापमान
bhopal, MP Temperature ,reached 44 degrees , eight districts

भोपाल। मध्य प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। राज्य के आठ जिलों में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के पास पहुंच गया है, जबकि राजस्थान एवं गुजरात की तरफ से आ रही गर्म हवाओं के कारण 17 जिलों में लू के हालात बने हुए हैं। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में फिलहाल गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं दिख रहे हैं।

 

भोपाल मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्व वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने रविवार को बताया कि जम्मू-कश्मीर एवं उसके आसपास एक पश्चिमी विक्षोभ ट्रफ के रूप में सक्रिय है। महाराष्ट्र से कर्नाटक तक एक ट्रफ लाइन भी बनी हुई है, लेकिन इन दोनों मौसम प्रणालियों का मप्र के मौसम पर कोई असर नहीं पड़ रहा है, जिसके चलते अभी भीषण गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं।

 

भोपाल मौसम केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक पीके साहा ने बताया कि शनिवार को दमोह, खरगोन, नौगांव, खजुराहो, ग्वालियर, राजगढ़, रतलाम एवं नर्मदापुरम जिलों में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि गर्म हवाएं चलने की वजह ग्वालियर, दमोह, नौगांव, खजुराहो, सीधी, सागर, गुना, राजगढ़, छिंदवाड़ा, जबलपुर, रीवा, सतना, टीकमगढ़, रतलाम, भोपाल, धार एवं उज्जैन शहर लू की चपेट में रहे। रविवार को भी सुबह से तेज धूप खिली हुई है और अपने घरों में रहने को मजबूर है।

Dakhal News 10 April 2022

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2022 Dakhal News.