मुख्यमंत्री चौहान ने स्मार्ट सिटी पार्क में लगाए पौधे
bhopal, Chief Minister Chouhan ,planted saplings

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को राजधानी भोपाल के स्मार्ट सिटी पार्क में आम, करंज और गुलमोहर के पौधे लगाए। इस मौके पर खेल प्रकोष्ठ के संयोजक श्रवण मिश्रा और कोविड-19 काल में मरीजों की सहायता के लिए सक्रिय कोविड पेशेंट हेल्प डेस्क के सदस्यों संतोष कुलस्ते, मिलिंद खरे, विपुल परिहार, अमन राठौर ने भी पौध-रोपण किया।

 

बता दें कि खेल प्रकोष्ठ, ग्रामीण क्षेत्र में खेल सुविधाओं से वंचित युवाओं को आवश्यक सुविधा तथा प्लेटफार्म उपलब्ध कराता है। मुख्यमंत्री चौहान ने प्रकोष्ठ द्वारा विकसित खेल कैलेंडर का विमोचन किया। खेल कैलेंडर के आधार पर ग्राम से राज्य स्तर तक खेल प्रतियोगिताएं कराने की योजना है। खेल प्रकोष्ठ जल्द ही छात्रावासों की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता भी करेगा, जिसमें प्रदेश के छात्रावासों में रहने वाले 3 हजार 500 छात्रों को शामिल होने का अवसर मिलेगा। जो उत्कृष्ट खिलाड़ी होगें, उन्हें खेल को केरियर के रूप में अपनाने के लिए सहायता दी जायेगी।

 

कोविड पेशेंट हेल्प डेस्क के सागर जैन, दिव्या इंद्रा चटर्जी, अभिषेक मकवानी, शैलेन्द्र शर्मा, शिवानी ठाकुर, ऋषभ शर्मा, सोनम, नसीम रज़ा, योगेश मेहता तथा मेघा श्रीवास्तव ने भी पौध-रोपण किया। हेल्प डेस्क द्वारा भोपाल शहर के आसपास 150 से अधिक पौधा-रोपण किए गए हैं। संस्था द्वारा कोरोना काल में रक्तदान, कम्बल, इंजेक्शन, दवाइयां वितरित की गई तथा नि:शुल्क चिकित्सा मार्गदर्शन उपलब्ध कराया गया। मुख्यमंत्री चौहान के सम्मान में डेस्क के साथियों ने “किसी की मुस्कुराहटों पर हो निसार, किसी का दर्द मिल सके, तो ले उधार" गाना समर्पित किया। मुख्यमंत्री चौहान ने भी समूह के साथ यह गाना गुनगुनाया। हेल्प डेस्क द्वारा रक्त दान शिविर का आयोजन भी किया जा रहा है।

Dakhal News 6 April 2022

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2022 Dakhal News.