57 साल के हुए दिग्गज अभिनेता प्रकाश राज
mumbai, Veteran actor, Prakash Raj ,turns 57

दिग्गज अभिनेता प्रकाश राज शनिवार को 57 साल के हो जायेंगे । 26 मार्च 1965 को पैदा हुए प्रकाश राज का असली नाम प्रकाश राय है। प्रकाश राज ने थिएटर और टीवी की दुनिया से होते हुए फिल्मों में कदम रखा और अपनी खास पहचान बनाई। दूरदर्शन के धारावाहिक 'बिसिलु कुदुरे' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले प्रकाश राज ने तमिल डायरेक्टर के. बालाचंदर के कहने पर अपना नाम बदला और अपने नाम के आगे लगे राय को राज कर लिया ।

 

1994 में तमिल फिल्म 'डुएट' से डेब्यू करने वाले प्रकाश राज ने तमिल के साथ -साथ हिंदी, मलयालम, कन्नड़, तेलुगु आदि भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया और इसके साथ ही उन्होंने कई फिल्मों को प्रोड्यूस भी किया। प्रकाश राज की कुछ प्रमुख फिल्मों में कल्कि, इंद्रा,नाम, जलसा, जय सिंह, वॉन्टेड, सिंघम आदि शामिल हैं। पांच बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार,6 बार नंदी अवॉर्ड, 8 बार तमिलनाडु स्टेट फिल्म अवॉर्ड, 5 फिल्मफेयर अवॉर्ड (साउथ), 3 वियज अवॉर्ड, अवॉर्ड और 3 सिनेमा अवॉर्ड से सम्मानित हो चुके प्रकाश राज जितने संजीदा ऐक्टर हैं, उससे कहीं बेहतर इंसान भी। उन्होंने देश में फैले कोरोना महामारी के कारण लगे लॉकडाउन में कई लोगों की मदद की। इसके अलावा उन्होंने तेलंगाना के एक गांव कोंडारेड्डीपल्ले और कर्नाटक के एक गांव बंदलारहट्टी को गोद भी लिया है।

प्रकाश राज की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने साल 1994 में तमिल अभिनेत्री ललिता कुमारी के साथ शादी की थी। ललिता और प्रकाश के तीन बच्चे थे, जिनमें से एक बेटे की 2004 में मौत हो गई। उनकी दो बेटियों के नाम मेघना और पूजा है, जबकि बेटे का नाम नाम सिद्धु था। साल 2009 में प्रकाश और ललिता ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया था। पहली पत्नी से तलाक के ठीक एक साल बाद 2010 में प्रकाश राज ने दूसरी शादी कर ली। उनकी दूसरी बीवी बॉलीवुड कोरियोग्राफर पोनी वर्मा है, जो उनसे उम्र में 12 साल छोटी हैं। प्रकाश और पोनी का एक बेटा वेदांत है।

 

प्रकाश राज फिल्म जगत में अब भी सक्रिय हैं और उनकी कई फ़िल्में रिलीज के लिए कतार में हैं, जिनमें अटैक पार्ट वन, मेजर, केजीएफ चैप्टर 2 ,पोन्नियिन सेल्वन, कब्जा आदि शामिल हैं। प्रकाश राज सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहते हैं और अक्सर अपने बयानों की वजह से चर्चा में भी रहते हैं।

Dakhal News 25 March 2022

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2022 Dakhal News.