अनुपम खेर ने कश्मीरी पंडितो को लेकर कहीं ये बात
mumbai, Anupam Kher , about Kashmiri Pandits

सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर इन दिनों अपनी फिल्म 'द कश्मीरी फाइल्स' को लेकर चर्चा में है। कश्मीरी फाइल्स आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इस बीच सोशल मीडिया पर अनुपम खेर का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को खुद अनुपम ने फैंस के साथ साझा करते हुए लिखा-'आज मैं सिर्फ़ अभिनेता नहीं रहा।मैं गवाह हूँ और #द कश्मीरीफाइल्स मेरी गवाही है।वो सब कश्मीरी हिंदू,जो या तो मार डाले गए या एक शव की तरह जीने को मजबूर हुए।अपने पुरखों की ज़मीन से उखाड़ कर फेंक दिए गए।आज भी न्याय को तरस रहे हैं।अब मैं उन सब कश्मीरी हिंदुओं की ज़ुबान और चेहरा हूँ।' इसके साथ ही अनुपम ने टूटे हुए दिल की इमोजी भी बनाई है।

वीडियो में अनुपम कहते हैं -'ईश्वर की कृपा और आप सबके प्यार व आर्शीवाद से, मैं 522 फिल्में कर चुका हूँ। अनुपम खेर हूँ। पात्र बनता हूँ। अभिनय करता हूँ। हंसाता हूँ। रुलाता हूँ। यही मेरा सारांश है। लेकिन इस बार मैं कोई पात्र नहीं बना। मैंने अभिनय नहीं किया और द कश्मीर फाइल्स कोई डायलॉग भरी कहानी भी नहीं है। 32 साल पहले लाखों कश्मीरी हिंदू तहस-नहस कर दिए गए थे। मेरे हाथ, पांव, बाजू, ये शरीर जैसे रातों-रात जिहाद ने सब कुछ रौंद डाला। 90 करोड़ का यह भरा-पूरा देश बेखबर रहा। पुलिस मानों गायब हो गई। सेना छावनियों में पड़ी रही। और कश्मीर हम हिंदूओं से खाली करा लिया गया।कश्मीरी पंडितों के पलायन पर कोई जांच नहीं हुई। आज तक कोई आयोग नहीं बैठा। कोई मुकदमा नहीं चला। कोई दोषी नहीं पाया गया। किसी को सजा नहीं हुई। हां मुद्दा जरुर उछाला गया। लेकिन जिहादियों के लिए आधी रात में खुलने वाली अदालत ने हमें सुनने से भी इनकार कर दिया। द कश्मीर फाइल्स फिल्म से कहीं बढ़कर, आप सबकी की अंतरआत्मा की अदालत में हम कश्मीरी हिंदूओं की एक दस्तक है। मैं अनुपम खेर नहीं हूँ। मैं अब पुष्कर नाथ हूँ। आप सब तक पहुंचने के लिए झटपटा रहा हूँ। मुझसे मिलिए, द कश्मीर फाइल्स में।'

अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती की फिल्म द कश्मीर फाइल्स की कहानी कश्मीरी हिन्दुओं के पलायन पर आधारित है । फिल्म का निर्माण जी स्टूडियोज, आईएएमबुद्धा और अभिषेक अग्रवाल आर्ट्स बैनर के तहत हुआ है, जबकि निर्देशन विवेक रंजन अग्निहोत्री ने किया है।

Dakhal News 11 March 2022

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2022 Dakhal News.