फिल्म महोत्सव में हुई 'द कश्मीर फाइल्स' की स्क्रीनिंग
 फिल्म महोत्सव में  हुई

अनुपम खेर बोले- बहुत अच्छा लगा...... 

गोवा में चल रहे 53वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल समारोह में वैसे तो हर रोज कई फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाती है। समारोह में तीसरे तीन भारतीय सिनेमा की ब्लॉकबस्टर फिल्म द कश्मीर फाइल्स की स्क्रीनिंग की गई थी, जहां फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान अनुपम खेर सहित फिल्म के अन्य सदस्यों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी।  

अनुपम खेर ने प्रतिष्ठित समारोह में कश्मीर फाइल्स की स्क्रीनिंग पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, आईएफएफआई के 53वें संस्करण में द कश्मीर फाइल्स का प्रतिनिधित्व करते हुए बहुत अच्छा लग रहा है। पिछले 38 सालों में जब से मैं इस महोत्सव में भाग लेता रहा हूं, विश्व सिनेमा का जश्न मनाता रहा हूं और हमने एक लंबा सफर तय किया है। फिल्म में कड़ी मेहनत और प्रतिभा के शानदार प्रदर्शन के लिए सभी को बधाई।

 

विवेक रंजन अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, जहां फिल्म में धीमी शुरुआत करते हुए बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी। ये फिल्म 80 के दशक के अंत और 90 के शुरुआती सालों में कश्मीर के अंदर हुए कश्मीरी पंडितों के नरसंहार और एक समुदाय द्वारा किए गए अत्याचारों को बयां करती हैं। फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार जैसे कलाकारों ने मुख्य भूमिका निभाई है। विवेक अग्निहोत्री के लिए उनकी ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म द कश्मीर फाइल्स हाल के दौर में एक बड़ी उपलब्धि है, जहां लगभग हर दूसरी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नाकाम साबित हो रही है। उसी दौरान द कश्मीर फाइल्स ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार सफलता के साथ 350 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई ने उन्हें एक बड़ा स्वतंत्र फिल्म निर्माता बना दिया है। वहीं, मंगलवार को महोत्सव में युवा कहानीकारों के लिए द मास्टर्स राइटिंग प्रोसेस वर्कशॉप का आयोजन किया गया था, जहां बाहुबली, आरआरआर जैसी फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखने वाले केवी विजयेंद्र प्रसाद की युवा कहानीकारों को एक अच्छी स्क्रिप्ट लिखने गुर सिखाते हुए कई टिप्स भी दीं। बता दें कि इन दिनों केवी विजयेंद्र प्रसाद ग्लोबल ब्लॉकबस्टर फिल्म आरआरआर के सीक्वल की कहानी पर काम कर रहे हैं। इस खुलासा खुद उनके बेटे और आरआरआर के निर्देशक एसएस राजामौली ने एक सवाल का जवाब देते हुए किया था। हीं, बात अगर उनके वर्कफ्रंट की करें तो वो जल्द ही कई बड़े प्रोजेक्ट्स में नजर आने वाले हैं। वो जल्द ही विद्युत जामवाल के निर्देशन में बन रही फिल्म आईबी 71 में भी नजर आने वाले हैं। संकल्प रेड्डी के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में अनुपम खेर विद्युत जामवाल के साथ मुख्य किरदार में नजर आने वाले हैं। इस एक्शन ड्रामा फिल्म की कहानी साल, 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान युद्ध के इर्द-गिर्द घूमती हुई दिखाई देंगी। 

Dakhal News 23 November 2022

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2022 Dakhal News.