विरासत और विकास का समावेश है भाजपा के संकल्प पत्र में
विरासत और विकास का समावेश है भाजपा के संकल्प पत्र में
 
भोपाल नगरनिगम का संकल्प पत्र जारी
प्रदेश कार्यालय में वरिष्ठ नेताओं ने किया संकल्प पत्र का विमोचन,भोपाल। भोपाल नगर का घोषणा पत्र जनता के प्रति भारतीय जनता पार्टी का संकल्प है। संकल्प पत्र पार्टी की विचारधारा और कार्यकर्ताओं द्वारा लिये गये संकल्प का वचन पत्र है। पार्टी संकल्प पत्र के आधार पर ही काम करती है। भोपाल के पूर्व महापौर श्री आलोक शर्मा के कार्यकाल में शहर के विकास की जो गति थी उसे और आगे बढ़ाना, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की सरकारों द्वारा विभिन्न प्रकार के प्रोजेक्ट के लिए जो फंड जारी किया गया है, उन योजनाओं को तेजी से प्रारंभ करवाना, क्रियान्वयन करना, विकास करना, गरीब कल्याण के काम करना इन बातों को ध्यान में रखकर घोषणा पत्र बनाया गया है। संकल्प पत्र को बनाने से पहले भोपाल में रहने वाले सभी वर्गों के नागरिकों से सुझाव आमंत्रित किए गए। सुझावों का संकल्प पत्र में समावेश किया गया है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं नगरीय निकाय चुनाव संचालन समिति के प्रदेश संयोजक श्री उमाशंकर गुप्ता ने सोमवार को प्रदेश कार्यालय में भोपाल नगरनिगम के संकल्प पत्र के विमाचन अवसर पर पत्रकार बन्धुओं से चर्चा करते हुए कही।
संकल्प पत्र का विमोचन पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री उमाशंकर गुप्ता, प्रदेश शासन के मंत्री श्री विश्वास सारंग, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री आलोक शर्मा, श्रीमती सीमा सिंह जादौन, प्रदेश महामंत्री व सांसद सुश्री कविता पाटीदार, सांसद साध्वी प्रज्ञासिंह, विधायक श्री रामेश्वर शर्मा, विधायक श्रीमती कृष्णा गौर, महापौर प्रत्याशी श्रीमती मालती राय, प्रदेश मंत्री श्री राहुल कोठारी, जिला अध्यक्ष श्री सुमित पचौरी, प्रदेश प्रवक्ता श्री दुर्गेश केसवानी, श्री विकास बोंद्रिया एवं श्री कृष्णमोहन सोनी ने किया। 
 श्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि संकल्प पत्र में भोपाल राजा भोज संग्रहालय की स्थापना, रानी कमलापति महल का कायाकल्प एवं भारत माता मंदिर परिसर का निर्माण, भोपाल में गौ विश्रामघाट एवं गौशालाओं का निर्माण, छोटे तालाब से खटलापुर तक स्टील केबल स्टे ब्रिज का निर्माण, निजी कालोनियों में बल्क नल कनेक्शन के स्थान पर व्यक्तिगत नल कनेक्शन प्रदान किया जायेगा। भोपाल में लीकेज के कारण पानी की बर्बादी न हो, इस दृष्टि से स्काडा के जरिए लीकेज रोके जाएंगे। इसके साथ ही नागरिकों की असुविधा को ध्यान में रखकर कवर्ड मीट मार्केट का निर्माण किया जाना। पुरानी नवबहार सब्जी मण्डी की भूमि पर फल, आधुनिक मण्डी का निर्माण एवं शहर के प्रमुख बाजारों को अत्याधुनिक और सुव्यवस्थित बनाया जाना। भोपाल को वाटर प्लस शहर बनाने, कोकता ट्रान्सपोर्ट नगर एवं बाग सेवनियाँ में अत्याधुनिक बस डिपो का निर्माण, सीएनजी बसों के संख्या बढ़ाना शामिल है।
श्री गुप्ता ने कहा कि पार्टी संकल्प पत्र में भोपाल नगरीय क्षेत्र के समस्त नागरिकों को राज्य सरकार की विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। भोपाल के चिन्हित वार्ड्स को जीरो बेस्ट वार्ड बनाने का काम किया जाएगा। इसे चरणबद्ध रूप से शेष वार्डो में भी लागू किया जाएगा। पर्यावरण की दृष्टि से शहर में हरियाली बढ़ाने के लिए पौधारोपण किया जाएगा। विद्युत खर्च को कम करने के लिए नगर निगम की सभी इमारतों पर सोलर प्लांट लगाए जाएंगे। भवन स्वामी यदि अपनी छतों पर यदि सोलर सिस्टम लगाते है तो ऐसे भवन स्वामियों को संपत्ति कर में रियायत दी जाएगी। भोपाल को स्वच्छता में देश का नम्बर 1 शहर बनाने एवं स्वच्छतम राजधानी का खिताब बरकरार रखने के लिए मिशन मोड में कार्य किया जाएगा। हमारी महापौर श्रीमती मालती राय समय-समय पर भोपाल के नागरिकों से चर्चा करेंगी, सुझाव आमंत्रित करेंगी, उनकी समस्याओं को सुनेंगी और आवश्यकता अनुरूप शहर के विकास को एक नया स्वरूप देंगी। इसी संकल्प के साथ भोपाल के नागरिकों से अपील है कि भारतीय जनता पार्टी के महापौर प्रत्याशी सहित पार्षद प्रत्याशियों को समर्थन दें और प्रचण्ड बहुमत से विजयी बनायें। 
 
(लोकेन्द्र पाराशर)
प्रदेश मीडिया प्रभारी
Dakhal News 4 July 2022

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2022 Dakhal News.