एक बार फिर बढ़ती गर्मी ने दिखाया तेवर
anuppur, Once again , rising heat, showed its attitude

अनूपपुर। जिले में पिछले 24 घंटों में मौसम ने में जबरदस्त बदलाव देखने को मिला। सूरज की तपिश ने एक बार फिर लोगों को सता रहा हैं। चिलचिलाती गर्मी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया। गर्मी की वजह से सबसे व्यस्ततम कलेक्ट्रेट रोड,बस स्टैंड रोड, सामतपुर तिराहा, अमरकंटक रोड सभी सुनी पड़ी है। बाजार में सन्नाटा पसरा हुआ है।

 

जिले में बुधवार का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान हैं। 2 दिनों में तापमान में काफी उछाल देखने को मिला हैं। आने वाले दिनों में तापमान में वृद्धि देखने को मिल सकती है। मई की शुरुआत के दिनों में तापमान अधिक होने से गर्मी में इजाफा देखने को मिला था। लेकिन बीच में कुछ जगहों पर हुई बारिश की वजह से तापमान में गिरावट आई थी। पिछले 24 घंटों में एक बार फिर तापमान में उछाल देखने को मिला। तापमान अधिक होने के साथ हवा में नमी की मात्रा अधिक होने से उमस भी बेहाल कर रहा हैं। लोग पसीने से तरबतर हो रहे हैं। सुबह 9 बजे से ही तेज धूप के कारण लोग घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक बाजार पूरी तरह से सुनसान रहता हैं। गर्मी बढ़ने के साथ ही ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में बिजली कटौती की समस्या भी बढ़ गई हैं। ग्रामीणों इलाकों में अधिकतर समय बिजली की कटौती रहती है।

 

चिकित्सिकों के अनुसार बढ़ती गर्मी और लू की चपेट से बचने के लिए कम से कम बाहर निकले, खाली पेट धूप में न जाएं। दिन में तीन से चार लीटर पानी, छाछ, लस्सी, जूस और दूसरी तरल चीजें लेनी चाहिए। प्याज और सलाद का सेवन ज्यादा करें।

Dakhal News 11 May 2022

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2022 Dakhal News.