आदिवासी युवकों की हत्या के मामले कांग्रेस विधायक ने किया चक्काजाम
seoni, Congress MLA,ruckus in the case, killing of tribal youths

सिवनी। जिले के आदिवासी बहुल ब्लॉक में दो आदिवासी युवकों की हत्या के मामले में कुरई पुलिस ने घायल बज्रेश बट्टी की रिर्पोट पर बलवा ,हत्या और एसटीएससी एक्ट के मामला दर्ज किया है। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। वहीं अन्य आरोपितों की तलाश में कुरई पुलिस कर रही है। इधर, इस घटना के विरोध में बरघाट के कांग्रेस विधायक के नेतृत्व में लोगों ने हाइवे पर चक्काजाम कर दिया है।

कुरई थाना प्रभारी गनपत उइके ने बताया कि कुरई थाना अंतर्गत बादलपार चौकी प्रभारी को रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात्रि के लगभग 3 बजे सूचना मिली कि सिमरिया में दो लोगों को मांस के साथ पकडकर रखा है। इसके बाद मौके पर पुलिस स्टॉफ पहुंचा। जहां पर पुलिस को तीन लोग मिले जिसमें एक को हाथ में चोट लगी थी और दो लोगों को गंभीर चोटें थी। कुरई थाना प्रभारी ने चौकी प्रभारी बादलपार को चोटिल व्यक्तियों को अस्पताल पहुचाने के निर्देश दिये। जिसके बाद तीनों व्यक्तियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कुरई पहुंचाया गया जहां गंभीर घायल दो व्यक्ति ग्राम सागर एवं सिमरिया निवासी की उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं एक घायल व्यक्ति की एमएलसी कराई गई। घायल व्यक्ति बज्रेश बट्टी पर रिपोर्ट पर बलवा ,हत्या और एसटीएससी एक्ट के मामला दर्ज किया गया है। जिसने हमला करने वाले तीन व्यक्तियों के नाम बताये हैं। पुलिस ने सूचना तंत्र के माध्यम से अन्य लोगों की जानकारी भी एकत्रित कर ली है। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार भी कर लिया है। पुलिस अन्य आरोपी की पहचान कर जल्द पूरे मामले का खुलासा कर सकती है।

इस घटना की जानकारी मिलते ही आदिवासी समुदाय में आक्रोश व्याप्त हो गया, जिसे देखते हुए शांति व्यवस्था कायमी को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सहित पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। बरघाट विधानसभा के कांग्रेस विधायक अर्जुन सिंह काकोडिया ने बताया कि सिवनी जिले के बरघाट विधानसभा के आदिवासी ब्लॉक कुरई में बजरंग दल के गुंडों के द्वारा 2 आदिवासी समाज के युवकों की बेरहमी से पीट पीट कर दिनदहाड़े हत्या कर दी गयी एवं 1 युवक को गम्भीर रूप से घायल कर दिया गया। इस दर्दनाक घटना के विरोध और दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर नेशनल हाईवे जाम कर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। उन्होंने तत्काल बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की माँग मुख्यमंत्री से की है।

Dakhal News 3 May 2022

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2022 Dakhal News.