दंगा प्रभावित इलाकों में व्यवस्था भी करेंगे और दंगाइयों को ठीक भी करेंगेः प्रभारी मंत्री
khargon,make arrangements , Minister in charge

खरगोन। प्रदेश के कृषि मंत्री एवं जिले के प्रभारी कमल पटेल गुरुवार को शहर के पथराव से प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण किया। उन्होंने अपने दौरे की शुरुआत तालाब चौक से की। कलेक्टर अनुग्रहा पी और एसपी रोहित काशवानी ने वस्तुस्थिति बताई। प्रभावित क्षेत्रों में करीब डेढ़ घंटे प्रभारी मंत्री ने महिला बुजुर्ग, पुरुष और विद्यार्थियों की आपबीती सुनी। उन्होंने माता-बहनों के आंसू पोंछे और उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया और ढांढस बंधाया।

प्रभारी मंत्री पटेल ने प्रभावितों से सीधे तौर पर कहा कि सबसे पहले प्रभावितों को हुई क्षति नुकसान की व्यवस्था व सुविधा करेंगे। साथ ही जिन लोगों ने मासूम नागरिको के साथ बुरा बर्ताव किया और ह्रदय विदारक घटना में शहर की शांति को भंग कर इंसानियत को झकझोर दिया, उन्हें हर हाल में बख्सा नहीं जाएगा। दंगाइयों के साथ शासन सख्ती से निपटेगी। प्रशासन अब से ऐसी व्यवस्था करेंगी, जो सबकी सुरक्षा के लिए होगी। प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस चौकियां और थाना तथा सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

प्रभारी मंत्री ने तालाब चौक, संजय नगर, त्रिवेणी चौक, भाटवाड़ी, काजीपुरा व गौशाला मार्ग का जायजा लिया। इन क्षेत्रों के निवासियों के घरों में जाकर क्षति का मुआयना करते हुए कलेक्टर और एसपी को निर्देशित किया। इस दौरान जिला अध्यक्ष राजेन्द्र राठौड़, रवि वर्मा, मोहन जायसवाल सहित एडीएम श्री एसएस मुजाल्दा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंकित जायसवाल, एएसपी डॉ. नीरज चौरसिया, एसडीएम मिलिंद ढोके, तहसीलदार योगेंद्र मौर्य सहित पटवारी व राजस्व अमला उपस्थित रहा।

लक्ष्मी की पढ़ाई के लिए 20 हजार रुपये की विधायक निधि दी

भ्रमण के दौरान प्रभारी मंत्री पटेल को संजय नगर की लक्ष्मी पंवार ने अपनी जली हुई स्कूटी दिखाते हुए बताया कि मेरी बीकॉम की किताबें भी जला दी है। प्रभारी मंत्री ने कहा कि आप मेरी बेटी और आपके पिता भाई व माँ बहन के समान है। आपकी स्कूटी और पढ़ाई के लिए अभी तत्काल 20 हजार रुपये की विधायक निधि देता हूं। इससे आपको थोड़ी मदद होगी। इसके अलावा प्रभावितों को जो शासन देगा वो अलग है।

घटना की नहीं होने देंगे पुनर्रावृत्ति: मंत्री

संजय नगर में निरीक्षण के दौरान रक्षा प्रकाश माली ने 2015 में हुए पथराव के फोटो दिखाकर पूछा कि ऐसा कब तक होगा। प्रभारी मंत्री ने कहा कि अब ऐसे दिन दोबारा नहीं आएंगे। दंगाइयों पर ऐसी कार्यवाही करेंगे। जिससे उन्हें हमेशा के लिए सबक मिलेगा। लेकिन उससे पहले आपकी सुविधा आवश्यक है। प्रभारी मंत्री संजय नगर में मनीष गुप्ता, प्रीति चाँदोरे, नत्थू मंशाराम, मीराबाई राजाराम, मनोहर मोहन, राजेश काशीराम कुल्मी और 95 वर्षीय शांता बाई से भी मिलकर घटनाक्रम की जानकारी ली।

 

 

लक्ष्मी के पैर छुए और सिर पर हाथ रखकर दिया आशीर्वाद

 

संजय नगर में भ्रमण के दौरान प्रभारी मंत्री पटेल लक्ष्मी मुछाल से हालात जाने। मंत्री पटेल ने लक्ष्मी के पैर छुए और सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया। बताया गया कि अभी 11 अप्रैल से लक्ष्मी की विवाह होना था। लेकिन हालात बदल गए। प्रभारी मंत्री ने कलेक्टर अनुग्रहा को बुलाकर पूरी सहायता करने के निर्देश देते हुए शासन द्वारा विवाह कराने का आश्वाशन दिया।

 

सजय नगर के बाद मंत्री पटेल भाटवाड़ी क्षेत्र का जायज़ा लिया। इसके पश्चात वे काजीपुरा में राजकंवर बाई द्वारा बर्तनों की सूची सौंपी गई। इसी क्षेत्र में प्रताप और संतोष के जले हुए मकानों का भी अंदर पहुंचकर अवलोकन किया। इसके पश्चात प्रभारी मंत्री पटेल पार्टी के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग करने पहुंचे।

Dakhal News 21 April 2022

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2022 Dakhal News.