हर्ष फायर में दुल्हन के चाचा की मौत
morena, Bride

मुरैना। मुरैना जिले में हर्ष फायर का मामला पुलिस प्रशासन के काफी प्रयासों के बावजूद भी रूक नहीं रहा है। जिला दण्डाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक मुरैना के अनेकों आदेश हर्ष फायर करने वाले लोग मानने को तैयार नहीं है। इसी का परिणाम है कि मुरैना जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में शादी विवाह समारोह के दौरान हर्ष फायर होने की घटनायें देखने को मिल रही है।

जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात ग्रामीण क्षेत्र में शादी समारोह के दौरान हुये हर्ष फायर में दुल्हन के चाचा की मृत्यु हो गई, जिससे खुशियों का वातावरण मातम में बदल गया। यह घटना सीआरपीएफ के जवान धीरसिंह तोमर के साथ हुई। जिस हथियार से गोली चलना बताया गया है वह भी मृतक का लाइसेंसी बताया जा रहा है। दोपहर बाद मृतक के शव का पोस्टमार्टम कर गांव में लाया गया। पुलिस कार्यवाही के बाद अत्येंष्टि की जावेगी। पुलिस हथियार की तलाश व चलाने वाले का सुराग लगाने में प्रयास कर रही है।

वहीं जिला दण्डाधिकारी एवं जिला कलेक्टर बक्की कार्तिकेयन ने बताया कि मुरैना जिले के पोरसा थाना क्षेत्रान्तर्गत मटियापुरा गांव में राजेन्द्र तोमर के यहां पुत्री की शादी हो रही थी। मण्डप के नीचे चल रहे भात कार्यक्रम के दौरान अचानक चली गोली दुल्हन के चाचा धीरसिंह तोमर को लगी। तत्काल ही पोरसा चिकित्सालय में प्राथमिक चिकित्सा के बाद ग्वालियर ले जा गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया।

गुरुवार को दोपहर बाद पोस्टमार्टम के बाद शव को गांव लाया गया। पोरसा पुलिस गोली चलने वाले हथियार तथा चलाने वाले की तलाश में जुटी हुई है। विदित हो कि मुरैना जिले में 27500 से अधिक वैध शस्त्र लाइसेंस हैं, जबकि जिले के जिले के सैना जवानों के नाम से लगभग 5 हजार शस्त्र लाइसेंस पंजीकृत हैं, इनमें से अधिकांश से ज्यादा मुरैना के आम्र्स शाखा में पंजीकृत नहीं है।

विदित हो कि मुरैना के खिड़ौरा गांव में हुए हर्ष फायरिंग का वीडियो सामने आया था। जहां गांव के थानसिंह सिकरवार के पुत्र सचिन सिकरवार के लगुन फलदान का है। यहां पर फायरिंग की गई थी। वीडियो में फायरिंग करने वाले 7 लोगों की पहचान की जा चुकी है तथा उनके खिलाफ चिन्नौनी थाने में मामला दर्ज किया गया है। इसके साथ ही अन्य लोगों की भी जानकारी निकाली जा रही है।

Dakhal News 21 April 2022

Comments

Be First To Comment....

Video
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2023 Dakhal News.