उपयंत्री- समयपाल आदि पद केवल मध्यप्रदेश के बेरोजगारों से भरे जाएँ: अजयसिंह
bhopal, Deputy Engineer posts, Ajay Singh

भोपाल। पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने उपयंत्री, मानचित्रकार, समयपाल और समकक्ष अराजपत्रित पदों को केवल मध्यप्रदेश के रहवासी उम्मीदवारों से ही भरे जाने की मांग मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से की है। उन्होंने कहा कि राजपत्रित पदों पर तो यूपीएससी के नियमों के अनुरूप अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को मौका दिया जा सकता है, लेकिन उससे नीचे के पदों पर तो मध्यप्रदेश के बेरोजगारों का ही हक़ बनता है।

अजय सिंह ने कहा कि इन पदों पर पीईबी द्वारा भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किये गये हैं जिनकी अंतिम तिथि आगामी 23 अप्रैल है। इस तारीख से पहले संशोधित विज्ञापन जारी कर मध्यप्रदेश के रहने वाले बेरोजगारों के आवेदन बुलाये जायें। इसके लिए यह भी किया जा सकता है कि केवल वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र होंगे जिन्होंने 12 वीं बोर्ड की परीक्षा मध्यप्रदेश से पास की है। उन्होंने कहा कि यदि शिवराज सिंह को वाकई प्रदेश के बेरोजगारों की चिंता है और अपने प्रदेश से लगाव है तो उन्हें तत्काल संशोधित विज्ञापन जारी करना चाहिए।

 

पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने स्व. अर्जुनसिंह के मुख्यमंत्रित्व काल को याद करते हुये कहा कि उस समय प्रदेश के रहने वाले सैकड़ों लोग राजपत्रित पदों पर वर्षों से तदर्थ रूप से कार्य कर रहे थे। महाविद्यालयों में तो राज्यस्तरीय विज्ञापन निकाल कर मेरिट के आधार पर सहायक प्राध्यापक नियुक्त किये गये थे। उस समय उन्होंने सभी को कैबिनेट में निर्णय लेकर नियमित कर दिया था। ऐसा करने के पीछे सबसे बड़ा कारण यही था कि वे सभी मध्यप्रदेश राज्य के रहने वाले थे। मध्यप्रदेश की जनता से उनका इस तरह का लगाव था। उन्होंने कहा कि मैं शिवराजसिंह को यह सब इसलिए याद दिला रहा हूँ कि वे भी मध्यप्रदेश के लोगों को छोटे छोटे पदों पर नौकरी देने के लिए इसी तरह कोई तरीका निकालें, ऐसा करके वे प्रदेश के बेरोजगारों के साथ न्याय कर सकेंगे।

Dakhal News 21 April 2022

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2022 Dakhal News.