सम्मान के साथ दिया जा रहा है शासन की योजनाओं का लाभः ऊर्जा मंत्री तोमर
gwalior, Government schemes , being given with respect, Energy Minister Tomar

ग्वालियर। अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को शासन की योजनाओं का लाभ मिले, यही मेरा प्रयास रहता है। क्षेत्र के सभी पात्र हितग्राहियों को सम्मान के साथ शासन की योजनाओं का लाभ दिलाया जा रहा है।

यह बात प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शनिवार को ग्वालियर में अपने शासकीय कार्यालय पर उपनगर ग्वालियर के पात्र हितग्राहियों को राशन की पात्रता पर्ची, हाथठेला, कामकाजी, पेंशन के स्वीकृती पत्र वितरित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की मंशानुसार आपकी समस्या के निराकरण के लिए आपके क्षेत्र में केंप आयोजित कर समस्याओं का निराकरण किया जा रहा है।

 

उन्होंने कहा कि जब से आपका सेवक आया है तब से 15 हजार से अधिक परिवारों को राशन की पात्रता पर्ची दी जा चुकी है। आगे भी पात्र हितग्राहियों को राशन की पात्रता पर्ची दी जायेंगी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि किसी जरूरत मंद की सेवा से बड़ा कोई कार्य नहीं होता है।

 

 

इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री तोमर ने वार्ड 7,8,11,12,15,16 एवं 17 के हाथठेला व कामकाजी 153, राशन की पात्रता पर्ची 330 व पेंशन 51 एवं आयुष्मान के 13 पात्र हितग्राहियों को मिलाकर कुल 547 कार्ड वितरित किये। इसके साथ ही कार्यालय पर आमजन अपनी-अपनी समस्यायें लेकर आये तो उनकी समस्या ऊर्जा मंत्री ने बारी बारी से सुनी और उनके निराकरण के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि कार्यालय पर आने वाली समस्याओं का निराकरण समय सीमा में किया जाए। इस कार्य में लापरवारी बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

 

 

ऊर्जा मंत्री ने विद्युत बिल माफी के वितरित किये प्रमाण पत्र

 

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शनिवार को शिंदे की छावनी हॉकर्स जोन में विद्युत बिल माफी के प्रमाण पत्र वितरित किये। ऊर्जा मंत्री के हाथों विद्युत बिल माफी का प्रमाण पत्र पाकर क्षेत्र के निवासियों का चहरा खुशी से खिल उठा। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जरूरत मंद की सेवा करना ही मेरा उद्धेश्य रहा है। वह मैं हमेशा करता रहूंगा। मैं आपका सेवक कल था, आज भी सेवक हूं एवं कल भी आपका सेवका रहूंगा। आपकी सेवा इसी प्रकार करता रहूंगा।

 

 

तोमर ने शिंदे की छावनी के 3143 उपभोक्ताओं के 2 करोड़ 39 लाख रूपये एवं लक्ष्मीगंज जोन के 2101 उपभोक्ताओं के 1 करोड 69 लाख रूपये के विद्युत बिल माफी के प्रमाण पत्र दिये। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री विद्युत बिलों में राहत योजना-2022 के तहत विद्युत उपभोक्ताओं के 31 अगस्त 2020 तक के एक किलोवाट के विद्युत बिल माफ किये गए हैं।

 

 

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में गरीब वर्ग को काफी कठिनाइयों का सामना करना पडा था। उस समय भी मैने आपकी हर संभव मदद की थी। फिर भी मेरे आग्रह पर कोरोना काल के विद्युत बिल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने माफ किये हैं। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही इस क्षेत्र के नागरिकों की सुविधा के लिये संजीवनी क्लीनिक खोली जा रही है, जहां आपको छोटी-छोटी बीमारियो का इलाज निशुल्क मिल सकेगा। इसके साथ ही कहा कि 4 करोड की लागत से गेंडे वाली सडक को स्मार्ट सडक बनाया जाएगा।

Dakhal News 16 April 2022

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2022 Dakhal News.