'लगान' के 20 साल पूरे होने पर ग्रेसी सिंह ने शेयर की अनदेखी तस्वीरें
mumbai,Gracy Singh ,shares unseen pictures , completion , 20 years of
आमिर खान और ग्रेसी सिंह अभिनीत स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म 'लगान' ने आज अपनी रिलीज के 20 साल पूरे कर लिए हैं। 15 जून, 2001 को रिलीज हुई इस फिल्म में आमिर और ग्रेसी के अलावा रिचेल शैली, कुलभूषण खरबंदा, राजेंद्र गुप्ता, रघुबीर यादव आदि कलाकार भी अहम भूमिका में थे। इस मौके पर ग्रेसी सिंह ने फिल्म से जुड़ी यादों को ताजा करते हुए कई अनदेखी तस्वीरों को  फैंस के साथ साझा किया है।
 
 
आशुतोष गोवारिकर के डायरेक्शन में बनी 'लगान' को फॉरेन लैंग्वेज फिल्म की कैटिगरी में ऑस्कर अवॉर्ड्स में भेजा गया था। फिल्म काफी दिलचस्प थी और इसमें बड़ी चतुराई से क्रिकेट के साथ देशप्रेम की भावना को जोड़ा गया था। फिल्म में आमिर खान ने भुवन का किरदार निभाया था। वहीं ग्रेसी सिंह फिल्म में गौरी के किरदार में नजर आईं। फिल्म की कहानी उस समय की है, जब भारत में अंग्रेजी हुकूमत चलती था और वह जनता से कर वसूला करते थे। फिल्म में दिखाया गया है कि भुवन के  गांव में बारिश नहीं होती और ऊपर से अंग्रेजों द्वारा वसूले जाने वाले लगान यानि कर से गांव में हाहाकार मच जाता है। तब अंग्रेज अधिकारी भुवन को क्रिकेट मैच जीतकर लगान माफ कराने की चुनौती देता हैं। भुवन ये चुनौती स्वीकार कर लेता है और इसमें उसे जीत भी मिलती है।
 

यह फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े। 20 साल बाद भी फैंस इसे भरपूर प्यार दे रहे हैं और ट्विटर पर आमिर खान#लगान ट्रेंड करवा रहे हैं।

Dakhal News 15 June 2021

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2021 Dakhal News.