गांव में बाहरी और अफसरों को भी नहीं घुसने दे रहे ग्रामीण
guna,Villagers are not allowing, outsiders and officers,enter the village
गुना। जनपद पंचायत की टीमें मंगलवार को पैंची, पाखरियापुरा और कनकानेहरू गांव की सीमा पर पहुंची, तो ग्रामीणों ने बाहर ही रोक दिया। साथ ही अधिकारियों के सामने शपथ लेकर कहा कि वह ग्रामीणों को कोरोना के खतरे से बचाने के लिए बाहरी व्यक्तियों को प्रवेश नहीं करने देंगे, जिसकी वजह से उनका गांव कोरोना संक्रमण से बच जाएगा। हालांकि, ग्रामीण केवल स्वास्थ्य विभाग की टीमों को गांव की सीमा में घुसने दे रहे हैं, इसके पीछे की वजह यह है कि जो भी व्यक्ति बुखार और अन्य बीमारियों से पीडि़त है, उनको दवाएं उपलब्ध करा रहे हैं। इसके अलावा अन्य टीमों के ग्रामीण हाथ जोडक़र कह रहे हैं कि उनके गांव में वह प्रवेश न करें। 
 
चांचौढ़ा जनपद के ब्लॉक को-आर्डिनेटर शंकरदयाल बरुआ अपनी टीम के साथ पैंची, पाखरियापुरा और कनकानेहरू गांव की सीमा में पहुंचे। इस दौरान ग्रामीणों ने हाथ जोडक़र टीमों को सीमा के बाहर ही रोक दिया। उन्होंने कहा कि आप लोग गांव में क्यों प्रवेश कर रहे हैं। टीम के सदस्यों ने कहा कि वह गांव में किल कोरोना अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए आए हैं। ग्रामीणों ने कहा कि वह पिछले कोरोना काल से ही जागरूक हैं, वह अपने ग्रामों में केवल स्वास्थ्य विभाग की टीमों को प्रवेश देंगे, क्योंकि अधिकारी भी संक्रमित हो सकते हैं।
 
जनपद की टीम से कहा- आप लोग भी सुरक्षित रहें:
पैंची गांव के ग्रामीण रामलखन सिंह ने जनपद पंचायत की टीम से कहा कि आप लोग कोरोना योद्धा हैं, आप लोग हमें कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए डोर-टू-डोर अभियान चला रहे हैं, लेकिन आप लोग भी सुरक्षित रहें। साथ ही जनपद पंचायत की टीम का ताली बजाकर स्वागत भी किया।  सामुदायिक स्वास्थ्य विभाग बीनागंज के ब्लॉक मेडिकल अधिकारी डॉ. टिंकू वर्मा मंगलवार की सुबह गोरखाखेड़ा गांव में पहुंचे। उन्हें सूचना मिली थी कि इस ग्राम में 6 लोगों की मौत हुई है, लेकिन जब वह गांव में पहुंचे, तो ग्रामीणों ने कहा कि इस ग्राम में किसी भी संक्रमित व्यक्ति की मौत नहीं हुई है।
 


Dakhal News 18 May 2021

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2021 Dakhal News.