दमोह में गरजे कमलनाथ, कहा-प्रजातंत्र की मौत का जवाब जनता को भाजपा से लेना होगा
bhopal, Kamal Nath thundered in Damoh
भोपाल। दमोह उपचुनाव के लिए पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने बुधवार को कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन के समर्थन में बांदकपुर व इमरिया में विशाल जनसभाओं को संबोधित किया। 
 
इस दौरान उन्होंने कहा कि आज यहां मैंने भोलेनाथ के दरबार में दर्शन व पूजा-अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली, प्रदेशवासियों के अच्छे स्वास्थ्य, उन्नति व प्रगति की कामना की। उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र में कई तरह के चुनाव आते हैं, लोकसभा का चुनाव, विधानसभा का चुनाव, नगरीय निकाय का चुनाव, पंचायत का चुनाव, हर चुनाव के अपने मायने होते हैं। लोकसभा के माध्यम से हम अपना प्रतिनिधि दिल्ली भेजते हैं, विधानसभा के माध्यम से हम अपना प्रतिनिधि भोपाल भेजते हैं लेकिन आज हम सभी के सामने यह बुनियादी सवाल है कि दमोह में उपचुनाव क्यों हो रहा है? संविधान में प्रावधान है कि किसी सांसद या विधायक के निधन पर क्षेत्र में उपचुनाव होता है पर आज दमोह में उपचुनाव क्यों हो रहा है? यहां चुनाव किसी के निधन से नहीं बल्कि प्रजातंत्र के निधन से हो रहा है, आज क्षेत्र की जनता को इस बात को समझना होगा और इसका जवाब भाजपा से लेना होगा।
 
कमलनाथ ने कहा कि आज बड़ी संख्या में युवा यहां मौजूद है, यही युवा प्रदेश का निर्माण करेंगे, उन्हें इस सच्चाई को समझना है क्योंकि सच्चाई ही आपका भविष्य सुरक्षित रखेगी। आप कमलनाथ का साथ मत देना, कांग्रेस का साथ मत देना, अजय टंडन का साथ मत देना पर सच्चाई का साथ जरूर देना। मैं आपसे माफी भी मांगता हूं कि हमने पिछले चुनावों में एक ऐसे प्रतिनिधि को उतारा था जिसने बीच में ही सौदा कर लिया।
 
आज कोरोना की महामारी में चुनाव हो रहा है, आज कोरोना की क्या स्थिति है, सभी भली-भांति जानते हैं। हमारे मुख्यमंत्री शिवराज जी कल 24 घंटे के स्वास्थ्य आग्रह पर भोपाल के मिंटो हाल में बैठ गए? वह कहते हैं कि मैं सबको मास्क पहनाऊँगा लेकिन अस्पतालों में डॉक्टर नहीं पहचाऊँगा, दवाई नहीं पहचाऊँगा, मैं तो मिंटो हाल में बैठ जाऊंगा? शिवराज जी के इस नाटक व नौटंकी को आप सभी को पहचानना है।
 
भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि आप सभी जानते हैं कि अपनी 15 वर्ष की सरकार में उन्होंने कितनी झूठी घोषणाए की, कितने झूठे आश्वासन दिए? यह कहते हैं कि दिल्ली में हमारी सरकार, प्रदेश में हमारी सरकार लेकिन याद रखिए अब इनकी सरकार ज्यादा दिन चलने वाली नहीं है। दमोह के भविष्य को कांग्रेस ही सुरक्षित रख सकती है। 
 
कमलनाथ ने कहा कि हम दमोह का विकास छिंदवाड़ा विकास मॉडल की तरह ही करेंगे। शिवराज जी तो कलाकारी की राजनीति करते हैं, मैं तो कहता हूं कि वो चुनाव में जेब में नारियल लेकर चलते हैं, जब मौका मिलता है फोड़ देते हैं, कितने  झूठे हजारों नारियल उन्होंने आजतक फोड़े और फोडऩे के बाद पलट भी जाते हैं ,कहते हैं कि यह तो पुरानी बात थी। मैं आज आप सभी से यही निवेदन करता हूं कि अभी आप सभी ने ठान लिया तो दमोह में कांग्रेस का परचम व झंडा लहराने से कोई नहीं रोक सकता है।


Dakhal News 7 April 2021

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2021 Dakhal News.