भोपालः मास्क नहीं लगाने वालों के विरुद्ध जिला-प्रशासन ने की कार्रवाई
Bhopal, District administration ,took action against ,those who did, not apply masks
भोपाल। कलेक्टर अविनाश लवानिया के निर्देश पर जिले के सभी एसडीएम ने शुक्रवार को अपने-अपने क्षेत्रों में मास्क पहनों अभियान का निरीक्षण किया, इसके अंतर्गत विभिन्न दुकानों, चौराहों, मार्केट में लगातार निरीक्षण किया गया, मास्क नहीं लगाए लोगों को मास्क लगाने के लिए समझाईश दी गई। इसके साथ ही जिन लोगों द्वारा मास्क नहीं लगाया गया था या जिनके पास मास्क नहीं था उनके चालान काटे गए हैं। 
 
मास्क न पहनने पर कोलार एसडीएम राजेश गुप्ता के मार्गदर्शन पर सख्त कार्यवाही कोलार रोड़, बीमाकुंज मार्केट में की गई। टीमों द्वारा आकस्मिक निरीक्षण किया गया जिनमें लोगों के चालान बनाकर जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की गई है। जिन लोगों द्वारा मास्क नहीं लगाया गया था उन्हें मास्क लगाने की हिदायत देने के साथ ही 100-100 रुपये का चालान भी किया गया है इसके साथ ही दुकानदारों को भी सोशल फिजिकल डिस्टेंस का पालन कराने के साथ ही बिना मास्क वाले ग्राहकों को सामान नहीं बेचने और खुद भी मास्क लगाने के निर्देश दिए गए है। 
 
कलेक्टर लवानिया ने सभी एसडीएम को निर्देश जारी किए हैं कि अपने-अपने क्षेत्रों में लगातार भ्रमण करें उन्हें जो लोग बिना मास्क के घूमते मिलें उनके विरूद्ध चालानी कार्रवाई करें। दुकानदार जो बिना मास्क और कोविड-१९ के प्रोटोकाल का उल्लघंन कर  सामान बेच रहे हैं या उनके कर्मचारी भी बिना मास्क के काम कर रहे हैं तो उनके विरुद्ध भी दुकान सील करने की कार्रवाई की जाए। 
 
उन्होंने कहा कि सभी एसडीएम और तहसीलदार अपने क्षेत्रों में लगातार विशेष अभियान चलाकर लोगों को मास्क लगाना अनिवार्य करें। मास्क नहीं लगाने वालो से जुर्माने के साथ सोशल अवेरनेश कार्य भी कराए। इसके साथ ही लापरवाह लोगों को समझाईश भी दी जाए। लगातार बिना मास्क के घूमते पाए जाने पर लोक स्वास्थ संरक्षण के अंतर्गत कार्रवाई भी करें। इसके साथ ही लोगों को बताए कि कोई भी व्यक्ति बिना काम के घर से ना निकले, किसी भी दुकान में आने वालों से फिजिकल डिस्टेंस का पालन कराए और सैनिटेशन की व्यवस्था करने के संबंध में भी दुकानदारों को हिदायत दी जाए।
Dakhal News 20 November 2020

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2020 Dakhal News.