मध्यप्रदेश मंत्रिमंडल विस्तार फिर टला दिल्ली से लौटे सीएम शिवराज
bhopal, Madhya Pradesh ,cabinet expansion ,postponed again, CM Shivraj ,returns from Delhi
भोपाल। मध्यप्रदेश में मंगलवार को होने वाला संभावित शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार एक बार फिर टल गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को सुबह दिल्ली से भोपाल लौट आए हैं। उनके साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत भी वापस आ गए हैं। संभावना है कि अभी मंत्रिमंडल विस्तार के लिए एक-दो दिन का इंतजार करना पड़ सकता है।
 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत के साथ विशेष विमान से मंगलवार सुबह भोपाल पहुंचे। यहां स्टेट हैंगर से वे सीधे अपने निवास पहुंचे हैं, जहां पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक जारी है। बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल में किन-किन लोगों को शामिल करना है, इस पर सहमति नहीं बन पाई है। बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर शाम तक स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।
 
इधर, प्रभारी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने सोमवार को अपना भोपाल आने का कार्यक्रम टाल दिया था और वे मंगलवार को दोपहर में भोपाल आने वाली थीं, लेकिन अभी तक उनका यहां आने का कार्यक्रम भी निर्धारित नहीं हो पाया है। इसीलिए संभावना है कि अब मंत्रिमंडल का विस्तार, एक जुलाई को हो सकता है।
 
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह रविवार शाम को दिल्ली पहुंचे थे और उसी दिन रात में पार्टी के केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से उनकी उनकी मुलाकात हुई थी। इसके बाद सोमवार को वे राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिले और फिर शाम को प्रधानमंत्री से मुलाकात हुई। सोमवार शाम को जानकारी मिली थी कि केन्द्रीय नेतृत्व से मुकालात के दौरान संभावित मंत्रियों के नाम फायनल हो गए हैं और मंगलवार शाम को उन्हें शपथ दिला दी जाएगी लेकिन मंगलवार सुबह सीएम के भोपाल लौटने के बाद फिर अटकलें शुरू हो गई हैं कि मंत्रियों के नाम फाइनल नहीं होने के कारण मंत्रिमंडल विस्तार अटक गया।


Dakhal News 30 June 2020

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 1483
  • Last 7 days : 5698
  • Last 30 days : 29096
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2020 Dakhal News.