क्षत्रिय शिरोमणि पृथ्वीराज चौहान की जयंती पर सीएम शिवराज समेत भाजपा नेताओं ने किया नमन
bhopal,BJP leaders,CM Shivraj , birth anniversary ,Kshatriya Shiromani Prithviraj Chauhan
भोपाल। महान वीर योद्धा हिन्दू सम्राट पृथ्वीराज चौहान की आज मंगलवार को जयंती है। भारतीय इतिहास में पृथ्वीराज चौहान एक बहुत ही अविस्मरणीय नाम है। हिंदुत्व के योद्धा कहे जाने वाले चौहान वंश में जन्मे पृथ्वीराज आखिरी हिन्दू शासक भी थे। पृथ्वीराज चौहान की जयंती पर मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत भाजपा नेताओं ने उनके पराक्रम को प्रणाम कर नमन किया है। 
 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर पृथ्वीराज चौहान के अदम्य साहस और पराक्रम को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है। सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कहा है कि ‘भारतभूमि के गौरव की रक्षा के लिए मुहम्मद ग़ोरी जैसे आतताई को बार-बार युद्ध में पराजित करने वाले महान योद्धा पृथ्वीराज चौहान की जयंती पर कोटिश: नमन! 'धर्म ही ऐसा मित्र है,जो मरणोत्तर भी साथ चलता है' के मंत्र पर अंतिम सांस तक आचरण करने वाले अपने वीर सपूत पर देश को सदैव गर्व रहेगा।
 
भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने अपने ट्वीट में क्षत्रिय शिरोमणि पृथ्वीराज चौहान की जयंती पर शुभकामनाएं देते हुए नमन कर कहा ‘चार बांस चौबीस गज, अंगुल अष्ट प्रमाण। ता ऊपर सुलतान है, मत चुको चौहान।। हिन्दू सम्राट क्षत्रिय शिरोमणि पृथ्वीराज चौहान जी जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं एवं शत-शत नमन। 
 
वरिष्ठ भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर लिखा ‘वीर शिरोमणि सम्राट पृथ्वीराज चौहान जी की जयंती पर उन्हें मेरा कोटि-कोटि नमन।
 
भाजपा सांसद और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने पृथ्वीराज चौहान की जयंती पर शुभकामनाएं देते हुए कहा ‘चार बांस चौबीस गज, अंगुल अष्ट प्रमाण,ता ऊपर सुल्तान है, मत चूको चौहान। शब्दभेदी बाण की कला के जानकर, सनातन संस्कृति के रक्षक, वीर शिरोमणि, सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जयंती पर हार्दिक शुभकामनाएं। 
 
पूर्व नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ भाजपा विधायक गोपाल भार्गव ने अपने ट्वीट में कहा ‘मातृभूमि की आन-बान-शान के लिए सर्वस्व न्यौछावर करने वाले वीर शिरोमणि "पृथ्वीराज चौहान" जी की जयंती पर आप सभी देश वासियों को हार्दिक शुभकामनाएँ। मातृ भूमि के लिये ऐसा जज़्बा हम सभी के भीतर भी हो।
Dakhal News 19 May 2020

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2020 Dakhal News.