स्कूल बस खाई में गिरी, 30 बच्‍चों की मौत
स्कूल बस खाई में गिरी, 30 बच्‍चों की मौत

 

हिमाचल प्रदेश में कांगड़ा जिले के नूरपुर के नजदीकी गांव चेली में आज एक निजी स्कूल की बस गहरी खाई में गिर गई। हादसे में 30  बच्‍चों की मौत हो गई, जबक‍ि कई अन्य घायल हो गए। इनमें से कुछ की हालत चिंताजनक है। हादसे में मारे गए अधिकतर बच्चे 5 से 10 साल तक की आयु के थे।

इस बीच, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट किया है, जिसके मुताबिक नूरपुर के मलकवाल में स्कूली बस के हादसे का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ। इस हादसे का हम सभी को गहरा शोक है और मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं। दुख की इस घड़ी में सरकार सभी प्रभावित परिवारों के साथ है।सीएम ने हादसे की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने खाद्य व आपूर्ति मंत्री किशन कपूर को मौके पर जाने के निर्देश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक, बजीर राम सिंह पठानिया मेमोरियल स्कूल की बस चेली गांव में 200 फुट गहरी खाई गिर गई। हादसे में घायल हुए बच्चों को नजदीकी अस्पताल में दाखिल कराया गया है। जहां कुछ बच्चों की हालत गंभीर है व अन्य की हालत खतरे से बाहर है। यह गांव चंबा व कांगड़ा जिलों की सीमा के समीप है।

20 जुलाई, 2017 को हिमाचल प्रदेश के रामपुर में यात्रियों से भरी एक बस के खाई में गिरने से 28 की मौत, नौ लोग जख्‍मी।15, जून, 2017 को अमृतसर से आ रही एक पर्यटक बस धर्मशाला में धलीआरा के निकट खाई में गिरी, हादसे में 10 लोगों की मौत; 30 घायल।

 

Dakhal News 9 April 2018

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 1919
  • Last 7 days : 12444
  • Last 30 days : 65775
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2020 Dakhal News.