छोटे पर्दे पर राम-सीता का किरदार निभाकर मशहूर हुए ये सितारे
mumbai,  stars became famous, playing the role ,Ram-Sita

भगवान राम और माता सीता को लेकर लोगों में हमेशा से ही एक खास आस्था रही है। टेलीविजन पर पौराणिक कथा रामायण के जरिये कई बार दर्शकों को राम -सीता के जीवन के बारे में खूबसूरती से दिखाया गया और दर्शकों ने इस काफी पसंद भी किया। आज के अंक में हम अपने पाठकों को कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने टेलीविजन जगत में राम -सीता का किरदार निभाकर खूब वाहवाही बटोरीं।

अरुण गोविल- दीपिका चिखलिया

दूरदर्शन पर प्रसारित हुई रामानंद सागर की रामायण आज भी दर्शकों की पसंदीदा धारावाहिकों में से एक है। इस धारावाहिक में राम का किरदार अरुण गोविल ने निभाया था, जबकि माता सीता के किरदार में अभिनेत्री दीपिका चिखलिया नजर आई। यह धारावाहिक लोगों को इतना पसंद आया कि घर -घर में दर्शक अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया की राम -सीता के रूप में पूजा करने लगे थे।

 

नीतिश भारद्वाज-स्मृति ईरानी

बीआर चोपड़ा की रामायण में अभिनेता नीतीश भारद्वाज ने राम और सीता का किरदार अभिनेत्री व राजनेत्री स्मृति ईरानी ने निभाया था। इस धारावाहिक में राम -सीता के रूप में नीतिश भारद्वाज और स्मृति ईरानी की जोड़ी को दर्शको ने खूब पसंद किया।

 

गुरमीत चौधरी-देबिना बनर्जी

साल 2008 में रामानंद सागर के बेटे आनंद सागर ने पिता के नक़्शे कदम पर चलते हुए एक बार फिर से रामायण का निर्माण किया। एनडीटीवी इमेजिन पर टेलीकास्ट हुई ये रामायण भी हिट रही है, साथ ही सीरियल में राम के किरदार में नजर आये गुरमीत चौधरी और सीता के किरदार में नजर आई देबिना बनर्जी को दर्शकों ने भरपूर प्यार दिया।

आशीष शर्मा-मदिराक्षी मुंडले

साल 2015 में प्रसारित हुई धारावाहिक 'सिया के राम' में अभिनेता आशीष शर्मा भगवान राम और मदिराक्षी मुंडले माता सीता के किरदार में नजर आईं। हालांकि यह धारावाहिक माता सीता को केंद्र में रखकर बनाया गया था, लेकिन इस धारावाहिक में राम -सीता के किरदार में आशीष और मदिराक्षी के अभिनय को दर्शकों ने काफी पसंद किया और सराहा।

Dakhal News 10 April 2022

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2022 Dakhal News.