खरगोन शहर में बनेगा एक और थाना
kharghon,Another police station ,built in Khargone city

खरगोन। रामनवमी के दिन सांप्रदायिक हिंसा के बाद सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए पुलिस प्रशासन ने खरगोन शहर में एक और थाना और तीन पुलिस चौकी बनाने का सुझाव दिया है। रविवार को एक पक्ष के साथ पहली शांति समिति बैठक में डीआईजी तिलक सिंह ने कहा कि नया थाना खोलने का प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा। साथ प्रभावित क्षेत्रों में तीन चौकियां भी खोली जाएंगी।

रविवार को शांति समिति की बैठक में डीआईजी तिलक सिंह ने सभी सदस्यों को सुना गया। सदस्यों ने उपद्रव के हालातों को दुखद बताते हुए शांति करने के पक्ष में कई महत्वपूर्ण सुझाव रखें। कई सदस्यों ने आप बीती सुनाई और भविष्य में शांति बनाए रखने के सुझाव भी दिए। बैठक में डीआईजी सिंह ने कहा कि इस शहर में एक थाना नहीं बल्कि दो थाने होने चाहिए। इसका प्रस्ताव भेजा जाएगा। अभी हाल में ही प्रभावित क्षेत्रों में तीन पुलिस चौकियां खोली जा रही है। इसके लिए स्थानीय नागरिकों से चर्चा की जाएगी। सदस्यों के प्रश्नों का जवाब देते हुए डीआईजी ने कहा कि दो उपद्रवियों पर रासुका और चार पर जिला बदर के प्रकरण बनाये गए हैं। उन्होंने बताया कि इस मामले में 49 एफआईआर दर्ज की गई है और अभी तक 56 लोग चिन्हित किये जा चुके हैं। वीडियो सर्विलान्स टीम जांच में जुटी है।

मोहल्ला समिति पुनः होगी प्रारम्भ

बैठक में एसपी रोहित काशवानी ने सबसे पहले अपना मोबाइल नम्बर देते हुए कहा कि जो कोई भी प्रभावित महिला या पुरुष अपनी बात रखना चाहता है तो सीधे कॉल कर सकता है। वहीं सदस्यों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि मोहल्ला समिति की बैठक पुनः प्रारम्भ की जाएगी। पुलिस ने अब तक कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है। कार्रवाई की जा रही है। पहले दिन ही 74 लोग गिरफ्तार हुए है। इसमें 20 लोग आनंद नगर से ही गिरफ्तार किए गए कुछ लोग वीडियो के माध्यम से चिन्हित कर गिरफ्तार किये गए हैं।

 

एसपी काशवानी ने कहा कि रविवार को ही अस्थायी रूप से टेंट लगाकर तीन चौकियां संजय नगर, त्रिवेणी मंदिर और आनंदनगर में शुरू कर दी गई है। कई लोग अफवाहों से भी भयभीत हैं, इसलिए वाहन से लोगों को अफवाह से बचने के लिए जागरूक किया जा रहा है। प्रभावित इलाकों में ड्रोन कैमरों के माध्यम से सर्चिंग की गई।

बैठक में कलेक्टर अनुग्रहा पी. ने कहा कि यह शहर आप लोगों का है, शांति तो बनानी ही होगी। अभी एक साथ कर्फ्यू खोलना ठीक नहीं है। हालांकि अभी इस पर विचार होना है लेकिन कुछ दुकानों को और छूट दी जाएगी।

बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंकित जायसवाल, डॉ. नीरज चौरसिया, अपर कलेक्टर एसएस मुजाल्दा, एसडीएम मिलिंद ढोके, विधायक रवि जोशी, पूर्व विधायक बाबूलाल महाजन, जिला अध्यक्ष राजेन्द्र राठौर, प्रदेश उपाध्यक्ष श्याम महाजन, प्रकाश राठौर, परसराम चौहान, रणजीत डंडीर, मनोज रघुवंशी, आशुतोष पुरोहित, राजू चावला, शालिनी रतोरिया, नीमा गौर और मनोज वर्मा सहित अन्य सदस्य और सीएमओ प्रियंका पटेल, टीआई आदि उपस्थित रहे।

Dakhal News 17 April 2022

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2022 Dakhal News.