ईद पर मस्जिदें रहीं सूनी, पांच लोगों ने पढ़ी विशेष नमाज
bhopal, Masjid listened , Eid, five people, offered special prayers

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना संकट के बीच शनिवार को ईद-उल-अजहा का पर्व शासन की तय गाइडलाइन के नियमों के मुताबिक मनाया गया। इस दौराम मस्जिदें पूरी तरह सूनी रहीं। राजधानी भोपाल समेत प्रदेशभर में मस्जिदों में पांच-पांच लोगों ने ही ईद की विशेष नमाज अदा की।

ईद के मौके पर भोपाल में चौक स्थित जामा मस्जिद में इस बार सार्वजनिक रूप से नमाज अदा नहीं की गई। सभी मस्जिदों में शनिवार सुबह पांच-पांच लोग एकत्रित हुए और दो गज दूरी के नियमों का पालन करते हुए ईद की विशेष नमाज अदी की। इसके अलावा अन्य मुस्लिम धर्मावलबियों द्वारा अपने-अपने घरों में नमाज अदा कर एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी।

इधर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ईद उल अजहा पर प्रदेश के सभी मुस्लिम भाई-बहनों को मुबारकबाद दी। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से कहा कि - ‘मेरे सभी मुस्लिम भाई-बहनों को ईद उल अज़हा की बहुत-बहुत मुबारकबाद। त्योहार सानंद मनाएं, लेकिन कोरोना से सावधान रहें। साफ-सफाई का ध्यान रखें और घरों में ही नमाज अता करें। बधाई, शुभकामनाएं।

वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी ईद के मौके पर ट्वीट के माध्यम से प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ट्वीट किया है कि -‘समस्त देशवासियों -प्रदेश वासियों को ईद-उल अजहा की दिली मुबारकबाद।’

Dakhal News 1 August 2020

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2020 Dakhal News.