मोतिहारी में बस पलटने के बाद लगी आग से 27 यात्रियों की मौत
मोतिहारी में बस पलटने के बाद लगी आग से 27 यात्रियों की मौत

बिहार में गुरुवार को एक भीषणा हादसा हो गया। मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही बस मोतिहारी के एनएच-28 पर कोटवा क्षेत्र में बंगरा के समीप मोगा होटल के पास अचानक पलट गई जिससे उसमें आग लग गई। बस में लगी आग से 27 लोगों की झुलसकर मौत हो गई है। बस का नंबर UP-75AT- 2312 है, जिसमें आग लगी है। इस दर्दनाक हादसे के एक घंटे के बाद फायरब्रिगेड की टीम पहुंची जिससे लोगों में आक्रोश है।

बिहार के आपदा मंत्री दिनेश चंद्र यादव ने मोतिहारी बस हादसे में 27 यात्रियों की मौत की पुष्टि की है। घटना पर राज्यपाल सत्यपाल मलिक और सीएम नीतीश कुमार ने दुख जताया है और मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख मुआवजा देने की घोषणा की है। आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव प्रत्यय अमृत के मुताबिक 8 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है।

जानकारी के मुताबिक बैरिया से बस दिल्ली के लिए खुली थी और 32 लोगों ने बस से दिल्ली जाने के लिए अॉनलाइन बुकिंग कराई थी। साहिल बस सर्विस की ये बस थी और बस का मालिक संतोष कुमार है जो हादसे के बाद फरार है। तिरहुत आयुक्त ने कहा है कि मुजफ्फरपुर से दिल्ली के लिए अवैध परिचालन किया जा रहा था और इसपर रोक लगाने के लिए परिवहन विभाग से मांग की गई थी।

जानकारी के मुताबिक बस में 32 लोग सवार थे जिसमें से पांच लोगों को ही बाहर निकाला जा सका है, जो बुरी तरह से घायल हैं और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। घायलों में श्रृति कुमारी दरभंगा, संजीव कुमार समस्तीपुर, चिंटू चौधरी समस्तीपुर, राजदेव यादव मुजफ्फरपुर, रिंकू कुमारी व अमित कुमार बेगूसराय शामिल हैं।

Dakhal News 3 May 2018

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 1919
  • Last 7 days : 12444
  • Last 30 days : 65775
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2020 Dakhal News.