ट्रेन पर चढ़ते वक्त यात्री का फिसला पैर
sagar, Passenger slipped ,while boarding the train

सागर। जिले के बीना रेलवे जंक्शन पर एक आरक्षक की सतर्कता से एक रेल यात्री की जान बच गई। दरअसल, ट्रेन में चढ़ते समय यात्री का पैर फिसल गया और वह ट्रेन की चपेट में आने ही वाला था, उसी समय मौके पर मौजूद पुलिस आरक्षक ने उसे ट्रेन की नीचे जाने से पहले ही ऊपर खींच लिया, जिससे उसकी जान बच गई। घटना सोमवार दोपहर की है। मंगलवार को इसका वीडियो सामने आने के बाद मामला उजागर हुआ।

 

वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर-3 पर एक यात्री चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करते समय अचानक पैर फिसलने से गिर गया और चलती ट्रेन के साथ प्लेटफार्म पर घिसटने लगा। उसी समय आरक्षक उमा राम अपनी ड्यूटी के दौरान प्लेटफार्म-3 से गुजर रहे थे। उन्होंने यात्री को ट्रेन के साथ घिसटते देखा और इसके बाद उन्होंने तत्परता दिखाते हुए ट्रेन के नीचे जाने से पहले ऊपर खींच लिया, जिससे यात्री की जान बच गई। तब तक किसी यात्री ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक दिया।

 

हादसे का शिकार हुए यात्री ने पूछताछ ने अपना नाम मुकेश चंद (58) पुत्र रामचंद्र निवासी शांति निकेतन नई दिल्ली बताया। यात्री ने बताया कि वह निजामुद्दीन-मैसूर सुपरफास्ट ट्रेन के एस-4 कोच में यात्रा कर रहा था। वह हजरत निजामुद्दीन से कर्नाटक के बेलगाम जा रहा था। बीना स्टेशन पर ट्रेन रुकते ही खाने का सामान लेने उतरा था, लेकिन वापस लौटने से पहले ट्रेन आगे बढ़ गई। मुकेश ने दौड़कर ट्रेन में चढ़ने का प्रयास किया। इसी दौरान उसका पैर फिसल गया। बाद में यात्री को बाद में उसी ट्रेन में बैठाकर रवाना किया गया।

Dakhal News 5 April 2022

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2022 Dakhal News.