स्कूलों को सुविधायुक्त और संसाधन संपन्न बनाने के होंगे हरसंभव प्रयास : मंत्री सिलावट
indore, Every effort ,schools convenient, resource-rich, Minister Silavat

 

इंदौर। प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने शनिवार को यहां सांवेर विधानसभा क्षेत्र के स्कूलों तथा आंगनबाड़ियों की व्यवस्थाओं को और अधिक सुदृढ़ बनाने, सुविधाओं के विस्तार तथा दैनंदिनी समस्याओं के निराकरण के संबंध में संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में जिला पंचायत सीईओ वंदना शर्मा, एसडीएम रवीश श्रीवास्तव, प्रतुल चंद्र सिन्हा तथा शाश्वत शर्मा सहित सभी स्कूलों के प्राचार्य शिक्षा विभाग के अधिकारी तथा महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

 

बैठक में मंत्री सिलावट ने स्कूलवार उपलब्ध सुविधाओं और संसाधनों की समीक्षा की और कहा कि सभी स्कूल सुविधाएं और संसाधन संपन्न बने यह हमारा प्रयास है। स्कूलों को सुविधायुक्त और संसाधन संपन्न बनाने के लिए किसी भी तरह की कोर कसर नहीं रखी जाएगी। स्कूलों के परिसर के अतिक्रमण शीघ्र हटाने के निर्देश उन्होंने दिए। उन्होंने कहा कि जहां पर फर्नीचर नहीं है, उनकी सूची दी जाए जिससे की तुरंत फर्नीचर उपलब्ध कराया जा सके। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी स्कूलों में बालक-बालिकाओं के लिए पृथक-पृथक शौचालय हो और पीने के पानी की पर्याप्त व्यवस्था रहे।

 

 

सिलावट में कहा कि स्कूलों में शिक्षा के गुणात्मक सुधार पर विशेष ध्यान दिया जाए। नई शिक्षा नीति के अनुरूप शिक्षण की व्यवस्था सभी विद्यालयों में की जाए। बच्चों को पारिवारिक वातावरण उपलब्ध कराएं। शिक्षा के विकास एवं प्रगति में बाधक सभी कठिनाइयों को दूर किया जाएगा। हम आपको सुविधाएं मुहैया कराएंगे, आप हमें बेहतर से बेहतर रिजल्ट देवें। उन्होंने कहा कि समीक्षा के लिए अब हर तीन माह में बैठकें होंगी। सिलावट ने शिक्षक पालक संघ की नियमित बैठक आयोजित करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि सभी स्कूलों में बच्चों के कैरियर काउंसलिंग की व्यवस्था भी की जाए। बच्चों को खेल की सुविधाएं भी मुहैया कराएं। जिन स्कूलों में स्टेडियम नहीं है, वहां स्टेडियम बनाने की व्यवस्था भी की जाए।

Dakhal News 7 May 2022

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2022 Dakhal News.