कृषि मंत्री पटेल ने सिवनी मालवा में व्यवस्थाओं का लिया जायजा
bhopal,Agriculture Minister Patel, took stock , arrangements in Seoni Malwa
भोपाल। किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने कहा हैं कि कोविड मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराया जाना सुनिश्चित किया जा रहा है। इसमें किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहने दी जायेगी। उन्होंने मंगलवार को होशंगाबाद जिले के  सिवनी-मालवा में डीसीएचसी में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के प्रबंधों का जायजा लिया।
 
श्री पटेल ने कहा कि मरीजों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के लिए  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने पुख्ता  बंदोबस्त  किये हैं। ऑक्सीजन, बेड्स, आवश्यक दवाओं सहित अन्य संसाधनों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है। इसके सकारात्मक परिणाम भी प्राप्त हो रहे हैं। प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट घट कर 10 प्रतिशत के नीचे आ गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन  तोड़ने के लिए प्रदेश में व्यापक स्तर पर किल कोरोना अभियान चलाया जा रहा है। 
 
मंत्री श्री पटेल ने मंगलवार को  सिवनी-मालवा में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बनाये गये 100 बेड्स के डेडीकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर का  निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने सीएचसी में निर्माणाधीन सेंट्रल ऑक्सीजन प्लांट का भी निरीक्षण किया और इसे  शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये। श्री पटेल ने डीसीएचसी में भर्ती मरीजों का हालचाल जाना और स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जानकारी लेकर शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। 
 
आयुष्मान कार्ड का वितरण और स्वास्थ्य विभाग की टीम का किया अभिनंदन
श्री पटेल ने मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना के तहत कोविड मरीजों को हॉस्पिटल द्वारा बनाये गये आयुष्मान कार्ड का भी वितरण किया। इसके बाद मंत्री श्री पटेल ने तहसील डोलरिया में कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मंत्री श्री पटेल ने कहा कि कोरोना के इस संकट में मानवता की सेवा के लिए समस्त चिकित्सक एवं पैरामेडिकल स्टॉफ की टीम पूरे समर्पण एवं निष्ठा से दिन-रात कार्य कर रही है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम का अभिनंदन किया।


Dakhal News 18 May 2021

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2021 Dakhal News.