महाशिवरात्रि पर भोजपुर शिव मंदिर में हजारों श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
bhopal,  Thousands of devotees, visit Bhojpur, Shiva temple , Mahashivratri
रायसेन। महाशिवरात्रि पर्व पर भोजपुर स्थित विश्व प्रसिद्ध शिव मंदिर में लाखों श्रद्धालु भगवान शिव के दर्शन किया। आज सुबह 4 बजे से ही बड़ी संख्या मे श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया। हजाओं श्रद्धालुओं ने भगवान शिव के विराट रूप का दर्शन किया। दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन ने पेयजल, पार्किंग, यातायात की  समुचित व्यवस्था किया, ताकि उन्हें दर्शन और पूजा अर्चना में किसी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े । 
 
व्यवस्था की देखरेख एसडीएम विनीत तिवारी, तहसीलदार संतोष विटोलिया के निर्देशन में सुबह से ही हो रही थी। प्रशासनिक अमला चाक चौबन्द तरीके से श्रद्धालुओं की सुविधाओं की निगरानी में लगा रहा । 
 
इसी प्रकार रायसेन दुर्ग स्थित सोमेश्वर धाम में भी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भगवान शिव के दर्शन किए तथा पूजा-अर्चना की। उल्लेखनीय है सोमेश्वर धाम में महाशिवरात्रि पर मेला लगता है और बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं। 
 
जिला प्रशासन द्वारा सोमेश्वर धाम में भी सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध करायी गई ताकि श्रृद्धालुओं को पूजा-अर्चना में किसी प्रकार परेशानी न हो। एसडीएम मिशा सिंह, तहसीलदार अजय पटेल, नायब तहसीलदार पलक पिडीहा, टीआई जगदीश सिंह सिद्धू सहित अधिकारियों, कर्मचारियों तथा वालेंटियर्स द्वारा सुबह से ही सोमेश्वर धाम में उपस्थित रहकर व्यवस्थाएं संभाली गईं । 
 
Dakhal News 21 February 2020

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 3217
  • Last 7 days : 29851
  • Last 30 days : 93110
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2020 Dakhal News.