सांवेर को संवारने सड़क पर उतरे स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सिलावट लगाई झाडू उठाया मलबा
indore,  Health Minister, embarked road, decorate the sand, sweep picked up debris

इंदौर । प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसीराम  सिलावट ने रविवार को सांवेर को संवारने की मुहिम की अगुवाई की। इस दौरान उन्‍होंने जहां सड़क झाडू लगाया, तो वहीं नालियों में उतरकर मलबा निकाला। यहीं नहीं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने बंद पड़े चैंबरों के ढक्कन खुलवाकर सफ़ाई भी की। इसके पूर्व  सिलावट ने अजनोद चौराहे पर नागरिकों को संबोधित किया और सांवेर को स्वस्थ, शिक्षित और स्वच्छ बनाने के लिए नागरिकों से समर्पण मांगते हुए संकल्प भी दिलाया। 

 
मंत्री सिलावट ने इस अवसर पर कहा कि सांवेर को जनसुविधाओं की दृष्टि से एक आदर्श शहर बनाने में के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। उन्‍होंने कहा कि 80 के दशक में जब उन्‍होंने “नर्मदा मैया सांवेर चलो’’ कह कर आंदोलन किया था, तब उनकी बातों पर किसी को विश्वास नहीं था। पर आज यह योजना आकार लेने लगी है। जल्द ही सांवेर में हर घर में माँ नर्मदा का जल आएगा। उन्होंने कहा कि सांवेर की आंतरिक सड़कों के निर्माण के लिए राशि स्वीकृत हो चुकी है। सांवेर क्षेत्र के विभिन्न अस्पतालों का कायाकल्प किया जा रहा है।  
 
सिलावट ने नागरिकों से आह्वान किया कि वे आज से प्लास्टिक का उपयोग नहीं करें।  उन्‍होंने कहा कि कोई भी बड़ा कार्य नागरिकों के सहयोग के बिना पूरा नहीं होगा। इस स्वच्छता अभियान में हम सब अपने-अपने स्तर से सहयोग करें, तभी हम अपने हम अपने उद्देश्य में सफल होंगे। इस दौरान बड़ी संख्या में नागरिक और क्षेत्रीय जन प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।
 
सिलावट ने कपड़े की थैलियां घर-घर जाकर बांटने की शुरुआत भी की। एसडीएम सांवेर रवीश श्रीवास्तव ने बताया कि आज शहर में 15 वार्डों का चयन कर विभिन्न शासकीय विभागों की सहभागिता से दलों का गठन किया गया था और सभी ने मिलकर नगर की सफ़ाई की। मंत्री सिलावट में अस्पताल परिसर में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक भी ली और क्षेत्र के अस्पतालों के उन्नयन तथा चिकित्सा सुविधाओं में बढ़ोतरी की समीक्षा की।
Dakhal News 23 February 2020

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 5172
  • Last 7 days : 30346
  • Last 30 days : 142586
All Rights Reserved © 2020 Dakhal News.