पुलवामा अटैक और अभिनंदन पर बनेगी फिल्म
abhinandn

टाइटल रजिस्टर्ड कराने के लिए कई प्रोडक्शन हाउस इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन  के चक्कर लगा रहे हैं।

जांबाज पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान देश के रियल हीरो बन चुके हैं। आम आदमी हो या खास हर कोई ये जानना चाहता है कि उनके साथ पाकिस्तान में क्या हुआ और उन्होंने कैसे परिस्थिति का सामना किया। ऐसे में बॉलीवुड भारत और पाकिस्तान के इस तनाव को बिजनेस में कैश न कराए ऐसा भला कैसे हो सकता है। खबर है कि बॉलीवुड के तमाम छोटे-बड़े फिल्म मेकर्स ने अभिनंदन, पुलवामा, बालाकोट जैसे नामों पर फिल्म बनाने के लिए इन नामों के टाइटल रजिस्टर्ड करवाए हैं।

बता दें कि, भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव और क्रिकेट हमेशा ही दिलचस्प विषय रहे हैं। शायद यही वजह है कि दोनों देशों के बीच तनाव के बावजूद फिल्म निर्माता मौजूदा स्थितियों को भुनाना चाहते हैं। आतंकियों द्वारा पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर किए गए आत्मघाती हमले के जवाब में इंडियन एयरफोर्स ने 26 फरवरी को पाकिस्तान में घुसकर 350 आतंकियों और उनके ठिकानों को तबाह कर दिया था। उरी की तरह ही अब इस घटना पर भी कई फिल्म मेकर्स फिल्म बनाने की तैयारी कर रहे हैं। टाइटल रजिस्टर्ड कराने के लिए कई प्रोडक्शन हाउस इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (IMMPA) के चक्कर लगा रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक 5 प्रोडक्शन हाउस टाइटल रजिस्टर्ड कराने के लिए IMMPA के पास पहुंचे थे। इनमें से एक टाइटल विंग कमांडर 'अभिनंदन' भी है।

अभिनंदन, पुलवामा, बालाकोट पर फिल्म बनाने के लिए फिल्ममेकर्स और प्रोडक्शन हाउस जो टाइटल रजिस्टर्ड करवाना चाह रहे हैं, इनमें पुलवामाः द टेरर अटैक, पुलवामा अटैक Vs सर्जिकल स्ट्राइक 2.0, सर्जिकल स्ट्राइक 2.0 और बालाकोट जैसे नाम शामिल हैं। एक ट्रेड मैगजीन के मुताबिक पुलवामा: द सर्जिकल स्ट्राइक, वॉर रूम, हिंदुस्तान हमारा है, पुलवामा टेरर अटैक, द अटैक्स ऑफ पुलवामा और एटीएस- वन मैन शो जैसे टाइटल्स पहले ही रजिस्टर्ड किए जा चुके हैं।

बताते चलें कि, देश में फिल्मों/टीवी सीरियल और वेब सीरीज के टाइटल रजिस्टर करने का काम इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (आईएमपीपीए) करता है। कोई टाइटल रजिस्टर करवाने के लिए किसी निर्माता या प्रोडक्शन हाउस को एक फॉर्म भरना होता है, जहां उन्हें प्राथमिकता के आधार पर चार से पांच टाइटल बताने होते हैं, साथ ही 18 प्रतिशत जीएसटी के साथ 250 रुपये जमा करने होते हैं।

उरी में हुई आतंकी घटना पर बनी फिल्म 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक' ने लगभग 238 करोड़ की कमाई की है। इस फिल्म में विक्की कौशल और यामी गौतम ने लीड रोल प्ले किया था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। फिल्म ने वर्ल्डवाइड 327 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया।

 

 

Dakhal News 3 March 2019

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 2161
  • Last 7 days : 12304
  • Last 30 days : 37175
All Rights Reserved © 2019 Dakhal News.