ब्यूटी क्रीम वाले नक्सली
naxal

पहाड़ों व जंगलों में गर्मी, ठंड व बारिश का ज्यादातर समय बिताने वाले नक्सली अब अपनी खूबसूरती को लेकर भी सजग हो गए हैं।

रविवार को इरपानार में हुई मुठभेड़ के बाद पहली बार बरामद स्किन शाइन क्रीम तो यही संकेत दे रही है। नक्सलियों के बीच प्रेम-प्रसंग नई बात नहीं है। ऐसी खबरें आती रही हैं। ऐसे में भला कोई दूसरे से कम सुंदर क्यूं दिखना चाहेगा।

इरपानार मुठभेड़ के बाद फोर्स ने जब घटनास्थल की सर्चिंग की तो कुकर बम समेत नक्सलियों के दैनिक उपयोग की सामग्रियों के साथ ही एक कंपनी की स्किन शाइन क्रीम भी उसके हाथ लगी है। इससे पुलिस के आला अधिकारी भी चौंके हैं।

जिला अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया कि 130 रुपए कीमत वाली इस क्रीम का उपयोग सामान्यत: लोग चेहरे पर निखार लाने, मुंहासे दूर करने व गोरापन के लिए करते हैं।

नक्सली मुठभेड़ के बाद घटनास्थल से दवाइयां बरामद होती रही हैं। इनमें सामान्य बुखार, खांसी, उल्टी-दस्त, मलेरिया के साथ ही शक्तिवर्द्धक दवाइयां भी होती हैं। इतना ही नहीं, ये दवाइयां सरकारी आपूर्ति वाली भी निकली हैं, जिनकी जांच चल रही है।

नक्सलियों द्वारा हर घर से एक युवा मांगने का फरमान नया नहीं है। नक्सली जानते हैं कि युवाओं को ही अच्छा योद्धा बनाया जा सकता है। उनके जोश व जुनून का उपयोग किया जा सकता है। युवावस्था होने के कारण महिला नक्सली ही नहीं, पुरुष नक्सली भी खुद को सुंदर दिखाने में दूसरों से पीछे नहीं रहना चाहते। हालात विपरीत होते हुए भी वे इसके लिए वक्त निकाल ही लेते हैं।

नारायणपुर के एसपी जितेंद्र शुक्ल ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से पहली बार स्किन शाइन क्रीम बरामद हुई है। इससे साफ है कि नक्सली भी अब अपनी खूबसूरती पर ध्यान दे रहे हैं। 

 

Dakhal News 31 July 2018

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 651
  • Last 7 days : 4895
  • Last 30 days : 41836
All Rights Reserved © 2018 Dakhal News.