इंडिया टीवी के नीतीश चंद्र की तौबा-तौबा शराब
 इंडिया टीवी के नीतीश चंद्र

 

 बिहार में शराबबंदी के दो साल पूरे होने के मौके पर पटना के अधिवेशन भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक म्यूजिक वीडियो ‘तौबा तौबा शराब’ का लोकार्पण किया। इस म्यूजिक वीडियो को इंडिया टीवी के बिहार संवाददाता नीतीश चंद्र ने तैयार किया है। नीतीश पिछले 15 वर्षों से इंडिया टीवी से जुड़े हुए हैं।

गीत के बोल हैं- ‘कहिए-कहिए जनाब तौबा-तौबा शराब, कहिए-कहिए जनाब छोड़ो-छोड़ो शराब…’. इसे खुद नीतीश चंद्र ने लिखा और गाया है. इसकी धुन भी उन्होंने ही तैयार की है। लोकार्पण के बाद काफी तेजी से ये गीत वायरल हो रहा है।

खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस वीडियो से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने मंच से ही अधिकारियों को निर्देश दिया कि इस वीडियो को बिहार के हर स्कूलों तक पहुंचाया जाय। ताकि बिहार की नई पौध शराब जैसी बुरी लत के प्रति जागरूक हो सकें। सीएम नीतीश कुमार ने सराहना करते हुए कहा कि मेरे हमनाम नीतीश जी ने काफी अच्छा गीत बनाया है।

उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग की तरफ से आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के अलावा उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव, ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार, पुलिस महानिदेशक एस.के. द्विवेदी, और उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के प्रधान सचिव आमिर सुभानी ने भाग लिया।

शराब छोड़ने की अपील से जुड़े इस वीडियो में यह दिखाने का प्रयास किया गया है कि कैसे महिलाओं की तरफ से उठी मांग के बाद शराबबंदी का फैसला किया गया। इसके बाद समाज के हर तबके के लोगों का इसे समर्थन मिला। वीडियो में भोजपुरी सिनेमा के अभिनेता और बीजेपी सांसद मनोज तिवारी और रविकिशन के अलावा पटना के तेजतर्रार एसएसपी मनु महाराज, वरिष्ठ आईएएस अधिकारी प्रत्यय अमृत और बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय चौधरी ने भी नीतीश चंद्र के साथ ‘तौबा तौबा शराब’ कहा है।

इस वीडियो में सभी दलों के विधायकों, पटना के डॉक्टरों, वकीलों और प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों ने भी भूमिका निभाई है। गौरतलब है कि इससे पहले भी नीतीश ने शादी से जुड़े एक गीत को रिलीज किया था। नीतीश चंद्र ने कहा, “संगीत में मेरी रुचि रही है। पत्रकारिता के दौरान मैने करीब से शराब से होने वाले नुकसान को देखा है, यही कारण है कि इस विषय पर मैं अपनी तरफ से भी कुछ योगदान देना चाहता था। शराबबंदी एक अच्छी पहल है।”

लंबे समय से प्रतिष्ठित न्यूज चैनल के लिए रिपोर्टिंग करते रहे नीतीश स्वभाव से संवेदनशील हैं। उनकी संगीत में काफी रुचि है। नीतीश चंद्र इससे पहले शादी से जुड़े एक वीडियो को रिलीज कर चुके हैं जिसे काफी लोगों ने पसंद किया था। इनका नया म्यूजिक वीडियो ‘तौबा तौबा शराब’ न सिर्फ मनोरंजक है बल्कि ये लोगों को शराब से नुकसान के प्रति जागरूक भी करता है।[साभार -भड़ास फॉर मीडिया]

 

Dakhal News 7 April 2018

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 821
  • Last 7 days : 4057
  • Last 30 days : 36352
All Rights Reserved © 2018 Dakhal News.