जबलपुर में बन सकती है फिल्म सिटी पर्यटन विभाग ने निर्माता-निर्देशकों को दिया न्योता
jabalpur,  Film city, tourism department , invite  producer-directors
जबलपुर।  मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र में फिल्म बनाए जाने का क्रेज लम्बे समय से देखने को मिल रहा है, लेकिन अब राज्य की संस्कारधानी के नाम से मशहूर महाकौशल क्षेत्र के जबलपुर शहर को भी फिल्म सिटी बनाने को जोर दिया जा रहा है। इसको लेकर पर्यटन विभाग ने अपनी तैयारी भी शुरू कर दी है। पर्यटन विभाग जबलपुर में करीब छह लाख रुपये खर्च कर एक कार्यक्रम आयोजित करने जा रहा है, जिसके लिए जाने माने निर्माता-निर्देशकों को जबलपुर आने का न्योता दिया है। इधर, भाजपा ने पर्यटन विभाग के इस कार्यक्रम पर सवाल उठाने शुरू कर दिये हैं।

टूरिज्म एवं प्रमोशन कौंसिल के सीईओ हेमंत कुमार ने शुक्रवार को बताया कि एक अच्छी फिल्म के लिए जो लोकेशन होना चाहिए, वह सब कुछ जबलपुर में है और यही वजह है कि फि़ल्म इंडस्ट्री के कई निर्माता-निर्देशकों को जबलपुर जिला फिल्म बनाने के लिए पसन्द आ रहा है। मध्यप्रदेश पर्यटन विभाग ने करीब 26 निर्माता-निर्देशकों को जबलपुर बुलाया है, जो कि यहां आकर अपनी फिल्म के लिए लोकेशन देखेंगे और कोशिश करेंगे कि वह जबलपुर में अपनी फिल्मों को तैयार करे।

पर्यटन विभाग का मानना है कि जबलपुर में फिल्म सिटी बनने से यहां के लोगो को न सिर्फ रोजगार मिलेगा, बल्कि जबलपुर जिले का नाम देश मे होगा। पर्यटन विभाग करीब छह लाख रुपये इस कार्यक्रम को लेकर खर्च कर रहा है, लेकिन इस छह लाख में से पांच लाख रुपये निर्माता-निर्देशको के आने जाने पर ही खर्च हो जाएगा। इसके लोकर भाजपा ने सवाल उठाए हैं। पर्यटन विभाग के इस कार्यक्रम में भाजपा ने आपत्ति जताते हुए कहा है कि यह कार्यक्रम जबलपुर के लिए नहीं, बल्कि अधिकारी अपने बच्चों और परिजनों के प्रमोशन के लिए ये सब कर रहे हैं, क्योकि फिल्म निर्माता-निर्देशक अगर जबलपुर आएंगे तो उनसे मिलने के लिए अधिकारियों के परिवार वाले ही सबसे आगे रहते हैं।
Dakhal News 14 February 2020

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2020 Dakhal News.