सुशांत सिंह राजपूत केस: केंद्र ने मंजूर की CBI जांच की मांग
mumbai, Sushant Singh Rajput case,Center demands ,CBI probe

सुशांत सिंह राजपूत केस में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की गई। कोर्ट ने इस केस में 3 दिन में सभी पार्टियों से उनका जवाब मांगा है, वहीं फैसले को अगले सप्ताह तक के लिए सुरक्षित कर लिया गया है।

सुप्रीम कोर्ट में केंद्र की तरफ से वकील एसजी तुषार मेहता मौजूद थे, जिन्होंने कोर्ट को कहा है कि- मामले की जांच सीबीआई से कराने की बिहार सरकार की सिफारिश मान ली गई है।

जी हां, केंद्र सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत केस के मामले की सीबीआई जांच करने के लिए परमिशन दे दी है, हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने अभी इस पर महाराष्ट्र सरकार का जवाब भी मांगा है। साथ ही मुंबई पुलिस को उनकी जांच का ब्योरा भी एफिडेविट के साथ कोर्ट में जमा कराने को कहा गया है, जिसके बाद कोर्ट फैसला करेगी कि ये केस किसको देना है।

लेकिन केंद्र का सुशांत केस में सीबीआई जांच की मंजूरी देना एक बड़ी जीत माना जा रहा है। बता दें पिछले डेढ़ महीने से सुशांत के फैंस सोशल मीडिया पर इसकी सीबीआई जांच की मांग उठा रहे थे। वहीं कल सुशांत के परिवार ने भी बिहार सरकार से सुशांत सिंह राजपूत के केस की सीबीआई जांच करने की मांग की।

जिसके बाद कल शाम बिहार सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत केस में अधिसूचना जारी की। बिहार सीएम नीतीश कुमार ने केंद्र से सिफारिश की थी कि इस केस को सीबीआई को सौंप दिया जाए।

फैंस का मानना है कि सीबीआई ही इस केस की निष्पक्ष जांच कर सकती हैं। बता दें सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना में एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसके बाद बिहार पुलिस की एक टीम मुंबई में इस केस की जांच कर रही थी, लेकिन मुंबई और बिहार पुलिस के आपसी मतभेदों के चलते केस फंसता चला जा रहा था।



Dakhal News 5 August 2020

Comments

Be First To Comment....

Video

Page Views

  • Last day : 8492
  • Last 7 days : 59228
  • Last 30 days : 77178
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved © 2020 Dakhal News.