रेहम से निकाह मेरे जीवन की सबसे बड़ी गलती
palistan

पाकिस्तान की प्रमुख राजनीतिक पार्टियों में शामिल पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान ने अपनी तीसरी शादी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। इमरान ने स्वीकार किया है कि बुशरा मेनका से शादी करना उनके जीवन में सबसे अनोखा समय रहा, जबकि रेहम से दूसरी शादी करना जीवन की सबसे बड़ी गलती थी।

25 जुलाई को पाकिस्तान में चुनाव है, जिसके प्रचार में इमरान खान इन दिनों काफी व्यस्त हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी तीसरी पत्नी बुशरा मेनका, जो एक आध्यात्मिक मार्गदर्शक है, को लेकर कई बातें स्पष्ट की हैं।

उन्होंने कहा-"शादी तक मैंने बुशरा का चेहरा तक नहीं देखा था। इसके बाद भी न उन्होंने और न ही मैंने कोई शिकायत की। मेरी ओर से दिया गया शादी का प्रस्ताव उन्होंने सहज स्वीकार कर लिया था। शादी के बाद उन्होंने अपना चेहरा दिखाया था। आज हम दोनों ही बहुत खुश हैं।" इमरान ने अपनी दूसरी पत्नी रेहम खान को लेकर खुलासे किए।

उन्होंने कहा, "वह झगड़ालू प्रवृत्ति की थीं। शादी के पूरे 10 महीने काफी मुश्किलों में बीते। आखिरकार मुझे तलाक देना पड़ा।"

मालूम हो, इमरान ने पहला निकाह 16 मई 1995 को ब्रिटेन की जेमिमा गोल्डस्मिथ से किया था। जेमिमा इस्लामिक और पाकिस्तानी परिवेश में नहीं ढल सकीं, जिस पर उन्हें 9 साल बाद 2004 में तलाक दे दिया गया। पहले निकाह से उन्हें दो बेटे हैं। इसके बाद उन्होंने 2015 में बीबीसी की पत्रकार रेहम खान से निकाह किया, जो ज्यादा वक्त नहीं टिक सका और उसी साल तलाक हो गया। यह मामला काफी सुर्खियों में आया। फिर तीसरा निकाह धार्मिक मार्गदर्शक बुशरा मेनका से किया।

इमरान ने एक साक्षात्कार में कहा, "दूसरी पत्नी रेहम खान से निकाह के दस महीने में कभी नहीं भूल सकता। वह समय मेरे लिए तूफानी महीनों में से था। मैंने रेहम को तलाक दे दिया। भले ही रेहम ने मुझ पर कई बड़े आरोप लगाए हैं। फिर भी हममें कोई मनमुटाव नहीं है। आज बहुत अच्छे दोस्त हैं।" मालूम हो, रेहम ने इमरान पर कई संगीन आरोप लगाए थे और मुकदमा चलाने की धमकी भी दी थी।

इमरान की पूर्व पत्नी रेहम खान की हाल ही में एक किताब सामने आई है। इसमें उन्होंने इमरान की कई बुरी आदतों और बातों का खुलासा किया है। इसमें लिखा है, इमरान का जीवन ड्रग्स से भरा है। उनके कई नाजायज बच्चे भी हैं, जिनमें से कुछ भारत में भी हैं। सूत्रों के अनुसार, रेहम की किताब ऐसे समय आई है, जब पाकिस्तान में चुनाव प्रचार चल रहा है। इसका इसर इमरान की राजनीतिक छवि पर पड़ सकता है। मामले में इमरान की ओर से कई जवाब नहीं आया है।

 

Dakhal News 23 July 2018

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 651
  • Last 7 days : 4895
  • Last 30 days : 41836
All Rights Reserved © 2018 Dakhal News.