एनएससी ने कहा झूठा है मुंबई हमले पर नवाज शरीफ का सच
nsc

 

मुंबई में हुए 26/11 आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ द्वारा दिए गए बयान को पाकिस्तान की राष्‍ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) ने नकार दिया है। बयान को लेकर सोमवार को पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकन द्वारा बुलाई गई बैठक के बाद नवाज शरीफ के बयान को झूठा करार दे दिया गया।

जियो टीवी के अनुसार, बैठक के बाद एनएससी ने कहा कि मुंबई हमलों को लेकर दिया नवाज शरीफ के बयान को नकारते हैं। उनका बयान पूरी तरह से झूठा और भ्रमित करने वाला है।

इससे पहले रविवार को आईएसपीआर के मेजर जेनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया- ‘सोमवार को प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी को उच्च अधिकार वाली एनएससी की बैठक बुलाने का सुझाव दिया गया है।’ यह ऐसा मंच है, जहां पाक सरकार और सेना का शीर्ष नेतृत्व राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करता है।

डॉन न्‍यूजपेपर को दिए गए हाल के एक साक्षात्‍कार में नवाज ने कहा, ‘आतंकी संगठन सक्रिय हैं।‘ इन्‍हें ‘नॉन स्‍टेट एक्‍टर्स’ बोलते हुए नवाज ने बताया, ‘क्‍या इन्‍हें सीमा पार करने और मुंबई में 150 लोगों को मरने के लिए अनुमति देनी चाहिए? मुझे इस बारे में बताएं। हम इन ट्रायल को पूरा क्‍यों नहीं कर सकते?’ नवाज के इस तरह के बयान पर काफी हंगामा हो रहा है।

बता दें कि एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नवाज शरीफ ने पहली बार पाकिस्तान की उस नीति पर सवाल उठाए हैं जिसके तहत गैर-सरकारी तत्वों को सीमा पार करके मुंबई में लोगों को मारने की अनुमति दी गई। शरीफ का यह भी कहना था, 'हमने अपने आप को अलग-थलग कर लिया है। शहादतें देने के बावजूद हमारी बात नहीं मानी जा रही। अफगानिस्तान की बात मानी जा रही है, लेकिन हमारी नहीं। हमें इस पर विचार करना चाहिए।'

क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान ने एक ट्वीट में शरीफ को आज के जमाने का मीर जाफर करार दिया। पीटीआई क्रिकेटर से नेता बने इमरान ने कहा, नवाज शरीफ मौजूदा जमाने के मीर जाफर हैं, जिसने अपने लाभ के लिए मुल्क को गुलाम बनाने में अंग्रेजों की मदद की थी। वह गलत ढंग से अर्जित धन और विदेशों में अपने बेटे की कंपनियों के लिए देश के खिलाफ (भारत के प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी की भाषा बोल रहे हैं। वह देश को नुकसान पहुंचाने के लिए पाकिस्तान के दुश्मनों का समर्थन कर रहे हैं।

पीपीपी की नेता शेरी रहमान ने रविवार को नवाज शरीफ द्वारा दिए गए बयान को लेकर उनकी निंदा की और कहा कि वे मोदी का पक्ष ले रहे हैं। उन्‍होंने कहा, ‘पीपीपी नवाज शरीफ के बयान को खारिज करती है। क्‍या वे विश्लेषक हैं जो इस तरह का बयान दे रहे हैं? नवाज ने यह क्‍यों नहीं कहा कि मुंबई हमला मामले में पाकिस्‍तान की ओर से भारत को हरसंभव मदद देने की कोशिश की जा रही है।‘

 

Dakhal News 14 May 2018

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 1886
  • Last 7 days : 10283
  • Last 30 days : 55054
All Rights Reserved © 2018 Dakhal News.