आसाराम पर 25 अप्रैल को आएगा फैसला
आसाराम पर  25 अप्रैल को आएगा फैसला

 

काले हिरण के शिकार के मामले में अभिनेता सलमान खान को शनिवार को सजा सुनाए जाने के महज दो दिनों के बाद ही जमानत मिल गई। इसके साथ ही जोधपुर जेल में लंबे समय से बंद चल रहे आसाराम के मामले में लोगों की निगाहें हैं।

आसाराम बापू ने शनिवार को जोधपुर डीजे कोर्ट में तारीख पेशी पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सलमान खान जोधपुर जेल में उनके मेहमान रहे हैं। आसाराम बापू ने कहा कि जेल के अंदर बैरक में आते-जाते समय सलमान खान से मिले थे। उन्होंने कहा कि सलमान अच्छे इंसान है ईश्वर की लीला है कि उन्हें जमानत मिल गई।

बताते चलें कि रेप के मामले में आरोपी आसाराम पर भी सुनवाई पूरी हो चुकी है। जोधपुर एससी-एसटी न्यायालय इस बारे में 25 अप्रैल को फैसला सुनाएगी। यह मामला उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में रहने वाली पीड़िता से जुड़ा हुआ है।

बीते साल शाहजहांपुर की 16 वर्षीय लड़की ने आसाराम पर उनके जोधपुर आश्रम में बलात्कार किए जाने का आरोप लगाया था। दिल्ली के कमला मार्केट थाने में यह मामला दर्ज कराया गया था, जिसे बाद में जोधपुर स्थानांतरित कर दिया गया।

20 अगस्त 2013 को आसाराम के गुरुकुल में पढ़ने वाली एक नाबालिग छात्रा ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। उसने कहा था कि 15 अगस्त 2013 को आसाराम ने जोधपुर के निकट मणाई गांव में स्थित एक फार्म हाउस में उसका यौन उत्पीड़न किया।

जोधपुर पुलिस 31 अगस्त 2013 को इंदौर से आसाराम को गिरफ्तार कर जोधपुर ले आई। उसके बाद से आसाराम जोधपुर जेल में ही बंद है। इस दौरान आसाराम की तरफ से उच्चतम व उच्च न्यायालय सहित जिला न्यायालय में 11 बार जमानत के लिए कोशिश की गई।

राम जेठमलानी, सुब्रह्मण्यम स्वामी, सलमान खुर्शीद सहित देश के कई जाने-माने वकील आसाराम के लिए कोर्ट में पैरवी कर चुके हैं। हालांकि, आसाराम को अभी तक लेकिन सफलता नहीं मिली।

 

Dakhal News 7 April 2018

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 1773
  • Last 7 days : 7953
  • Last 30 days : 32367
All Rights Reserved © 2018 Dakhal News.