दो दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत,कमला मिल्‍स अग्निकांड
कमला मिल्‍स अग्निकांड

 

 

मुंबई के  कमला मिल्‍स कम्‍पाउंड के अलग-अलग दो रेस्टोरेंट में लगी आग में एक दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। ज्यादातर मरने वालों और जले हुए लोगों को मुंबई के केईएम मेमोरियल हॉस्पिटल में लाया गया था।

कॉर्बन मोनो-अॉक्साइड बनी मौत की वजह-

उस वक्त अस्पताल में मौजूद हॉस्पिटल के डीन डॉक्टर अविनाश सुपे का इस पर बयान आया है। डॉक्टर सुपे ने बताया कि कमला मिल्स कंपाउंड में चल रहे रेस्टोरेंट में लगी आग के बाद 12 जख्मी लोगों के अलावा 14 शव भी उनके अस्पताल में पहुंचे थे। इनके पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट से ये बात सामने आई कि ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने और कॉर्बन मोनो-ऑक्साइड की वजह से हुई।

गुरुवार देर रात लगी कमला मिल्स कंपाउंड में आग-

गौरतलब है कि बीती रात 12:30 बजे के करीब कमला मिल्स कंपाउंड के दो रेस्टोरेंट में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया। दमकल और वाटर टैंक को आग पर काबू पाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। दो घंटे से भी ज्यादा समय आग को बुझाने में लग गया। बताया जा रहा है कि जिस वक्त आग लगी, उस दौरान करीब 50 लोग रेस्टोरेंट में मौजूद थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फणनवीस, कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी समेत कई राजनीति हस्तियों ने इस हादसे पर शोक जताया है।

 

Dakhal News 29 December 2017

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 2161
  • Last 7 days : 12304
  • Last 30 days : 37175
All Rights Reserved © 2019 Dakhal News.