कुलसुम ने बचाई नवाज शरीफ की इज्जत
पनामा पेपर स्कैंडल

 

पनामा पेपर स्कैंडल मामले में पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद प्रधानमंत्री पद से हटाए गए नवाज शरीफ की पत्नी बेगम कुलसुम लाहौर सीट का उपचुनाव जीत गई हैं। यह चुनाव शरीफ परिवार के लिए आम समर्थन की एक परीक्षा माना जा रहा था।

शरीफ को अयोग्य ठहराए जाने के कारण यह उपचुनाव हुआ। बेगम कुलसुम ने एनए-120 सीट पर निकटतम प्रतिद्वंद्वी पूर्व क्रिकेटर के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की यास्मिन राशिद को 13 हजार से ज्यादा वोटों से हराया।

चुनाव आयोग के प्रवक्ता ने बताया कि कुलसुम को 59,413 वोट मिले जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी राशिद को 46,145 वोट मिले।

मालूम हो, बीते दिनों पता चला है कि कुलसुम को गले का कैंसर है। उनका विदेश में इलाज चल रहा है। इस दौरान चुनाव प्रचार की कमान पूरी तरह से बेटी मरियम शरीफ ने संभाली। बीते दिनों खबर आई थी कि शरीफ की बेटी मरियम शरीफ ने नेशनल असेंबली की लाहौर सीट पर होने वाले उपचुनाव के कारण अपनी ब्रिटेन यात्रा टाल दी है। वह मां को देखने के लिए लंदन जाने वाली थीं।

पूरा मामले में नवाज शरीफ और उनके परिवार की मुश्किल कम नहीं हुई हैं। सुप्रीम कोर्ट की पांच सदस्यीय पीठ ने शरीफ को संसद की सदस्यता के अयोग्य ठहरा दिया था जिसके चलते उन्हें प्रधानमंत्री की कुर्सी छोड़नी पड़ी थी।

28 जुलाई के इस आदेश के विरोध में शरीफ, उनके बेटे-हसन व हमजा, बेटी मरियम और दामाद मुहम्मद सफदर ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की थी, जिसे खारिज कर दिया गया है।

 

Dakhal News 18 September 2017

Comments

Be First To Comment....
Video

Page Views

  • Last day : 2685
  • Last 7 days : 13042
  • Last 30 days : 72764
All Rights Reserved © 2018 Dakhal News.